Technical Problem In Air India Flight: हैदराबाद से दुबई जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में तकनीकी खराबी आ गई है. इसकी वजह से इस फ्लाइट को मुंबई में लैंड कराया गया. हालांकि, मुंबई में इसकी सुरक्षित लैंडिंग हुई है. जानकारी के अनुसार, विमान के हाइड्रोलिक सिस्टम में खराबी के कारण मुंबई की ओर मोड़ दिया गया. एयर इंडिया A320 विमान में 143 यात्री सवार थे. विमान को सुरक्षित रूप से लैंड कराया गया. लैंड करने के बाद विमान से यात्रियों को निकाला गया.


इससे पहले नेपाल की राजधानी काठमांडू से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले विमान का टायर टेक ऑफ से पहले ही फट गया था. घटना पिछले हफ्ते की है, जब विमान में 173 लोग सवार थे और विमान काठमांडू के त्रिभुवन हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए उड़ान भरने को तैयार था कि अचानक तेज धमाका हुआ, पता चला कि विमान का टायर फट गया है.


काडमांडू से दिल्ली के लिए थी फ्लाइट


घटना की जानकारी मिलते ही यात्री भयभीत हो गए, लेकिन बाद में सुरक्षित सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित बाहर निकाला गया. इस घटना के बाद एयर इंडिया की उस उड़ान को रद्द कर दिया गया. विमान में 173 लोग सवार थे. विमान को स्थानीय समयानुसार शाम साढ़े चार बजे काठमांडू के त्रिभुवन हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए रवाना होना था. एयर इंडिया के एक ड्यूटी ऑफिसर ने विमान संख्या एआई 216 के रवाना होने से पहले उसका टायर फटने की पुष्टि की थी.






इससे पहले भी हुई थी घटना


पिछले महीने भी एयर इंडिया की एक फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी की वजह से मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. एयर इंडिया के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि मुंबई एयरपोर्ट से एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या 581 कोझिकोड की ओर जा रही थी. जैसे ही फ्लाइट ने टेक ऑफ किया उसके  कुछ वक्त बाद ही फ्लाइट के पायलट ने कंट्रोल रूस से कॉन्टैक्ट किया. पायलट ने कंट्रोल रूस से फिर से लैंडिंग की परमीशन मांगी. पूछे जाने पर पायलट ने बताया कि प्लेन में कुछ तकनीकी गड़बड़ है. जिसके बाद फ्लाइट को वापस उतारा गया था.


ये भी पढ़ें: SpiceJet Emergency Landing : स्पाइसजेट फ्लाइट की कोच्चि एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग, 197 यात्री थे सवार