नई दिल्ली: आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की आज शादी होने जा रही है. तेजप्रताप यादव की शादी बिहार के पूर्व सीएम दरोगा प्रसाद राय की पोती ऐश्वर्या राय के साथ हो रही है. आपको बता दें कि ऐश्वर्या आरजेडी विधायक चंद्रिका राय की बेटी हैं. बड़े बेटे की शादी को लेकर एक तरफ जहां पूरा परिवार तैयारियों में लगा हुआ हैं तो वहीं दूसरी तरफ इन खुशियों में चार चांद तब लग गए जब पिता लालू यादव को छह सप्ताह के लिए अंतरिम जमानत मिल गई. वहीं शादी में कई बड़ी हस्तियों को न्योता दिया गया है जिसमें अखिलेश यादव, नीतीश- पासवान तो शामिल हैं ही लेकिन कर्नाटक चुनाव में व्यस्त रहने के कारण एक तरफ जहां राहुल- प्रियंका इस शादी में नहीं आ पाएंगे तो वहीं मां सोनिया भी इस शादी में शरीक नहीं हो पाएंगी.


भोजपुरी गानों की धुन पर लालू परिवार ने जमकर लगाए ठुमके


तेजप्रताप यादव की शादी के दौरान पूरा परिवार जश्न में डूबा है. बीते गुरुवार को पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के आवास पर मेंहदी और संगीत की रस्में हुईं. जहां पूरे परिवार ने जमकर डांस किया. इस दौरान लालू के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी डांस करते हुए दिखे. परिवार के सभी सदस्य काला चश्मा पहन कर डांस फ्लोर पर थिरकते दिखे. जिसके बाद परिवार ने भोजपुरी गाने पर भी जमकर ठुमके लगाएं. तेजप्रताप यादव के साथ मां राबड़ी देवी, भाई तेजस्वी यादव, मीसा भारती सहित तेज प्रताप की सभी बहनें और जीजा शामिल हुए.




Desi boys गाने पर थिरकते नजर आए तेजस्वी- तेजप्रताप


तेजप्रताप यादव की शादी में जहां पूरा परिवार जश्न में डूबा हुआ तो वहीं छोटे बेटे तेजस्वी एक अपने बड़े भाई का एक भी वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करना नहीं भूल रहें. तेजस्वी और तेजप्रताप ने जमकर डांस किया. लालू के दोनों लाल जमकर थिरके और देसी ब्यॉज़ गाने पर भी नाचा. नाचते हुए दोनों काफी खुश लग रहे थे.





चर्चित हस्तियों के साथ नीतीश- लालू मुलाकात पर होगी सबकी नजर


शादी में कई चर्चित हस्तियां शामिल होंगी, लेकिन सबकी नजरें नीतीश कुमार पर टिकी हैं. महागठबंधन से अलगाव और चारा घोटाले में आरजेडी चीफ के जेल जाने के बाद लालू परिवार और नीतीश कुमार के बीच सियासी कड़वाहट आ गई थी. शादी में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन और बाबू लाल मरांडी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान, वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी, योग गुरू बाबा रामदेव समेत तमाम विशिष्टजन शामिल होंगे. समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के शामिल होने की पुष्टि नहीं की गई है. हालांकि, बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी विदेश में होने के कारण इसमें शामिल नहीं होंगे.



7000 मेहमानों को न्योता, 50 घोड़ों को किया गया शामिल


लालू यादव के बेटे की बारात शाम 7 बजे राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10, सर्कुलर रोड से प्रस्थान करेगी. विवाह चंद्रिका राय के सरकारी आवास 5, सर्कुलर रोड पर संपन्न होगा. रिपोर्ट के अनुसार इस समारोह में 7000 से भी ज्यादा मेहमानों को न्योता दिया गया है. तेजप्रताप यादव की बारात भी आम नहीं होगी. इस बारात में 50 घोड़े शामिल किए गए हैं. मेहमानों के लिए पटना के कई नामी होटल में कमरे बुक किए गए हैं. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि मेहमानों के लिए पाटलिपुत्र कॉन्टिनेंटल में 30 कमरे, आम्रपाली रेजीडेंसी में 25 कमरे, होटल मौर्या में 20 कमरे, होटल अमाल्फी ग्रांड में 20 कमरे और होटल फ्रंटलाइन रेजीडेंसी में 10 कमरे बुक किए गए हैं.


100 कुक करेंगे शादी के व्यंजनों को तैयार


तेजप्रताप यादव की शादी में शरीक होने के लिए कई बड़ी हस्तियों के साथ नेताओं को भी न्योता दिया गया है. ऐसे में समारोह में व्यंजनों की भरमार होगी. आपको बता दें कि 7000 मेहमानों के लिए दावत तैयार करने के लिए 100 कुक बुलाए गए हैं. खाने में अमृतसरी कुलचे, आगरा के पराठे और बिहार का स्वादिष्ट लिट्टी-चोखा भी शामिल रहेंगे. मीठे में इमरती, गुलाब जामुन और आइसक्रीम के ऑपशन रहेंगे.



घर पर समर्थकों ने टांगा नींबू- मिर्च


लालू के घर को दुल्हन की तरह सजाया गया है. साज सज्जा के बीच घर के गेट पर नींबू-मिर्ची भी टांगी गई है ताकि घर को बुरी नजर से बचाया जा सके. बता दें कि लालू के घर एक-दो नहीं बल्कि ढेर सारे नींबू-मिर्चियां टांगी गई हैं. लालू के करीबी और आरजेडी नेता भोला यादव का कहना है कि ऐसे समारोह में कई तरह के लोग आते हैं और बुरी नज़र वालों से लालू परिवार को बचाने के लिए ये टोटका किया गया है.


लालू को मिली है 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत


तेज प्रताप यादव की शादी में शरीक होने के लिए तीन दिनों की पैरोल पर आए लालू प्रसाद यादव को 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत मिल गई है. रांची हाईकोर्ट ने लालू यादव को 6 हफ़्ते की मेडिकल लीव ग्रांट की है. चारा घोटाले से जुड़े तीन मामलों में रांची स्थित सीबीआई अदालत ने दिसंबर, 2017 को लालू को सजा सुनायी थी. तब से वो जेल में हैं. इसी वजह से लालू प्रसाद यादव 18 अप्रैल को पटना में तेजप्रताप की सगाई में शामिल नहीं हो सके थे जिस पर उनके परिवार ने दुख व्यक्त किया था तो वहीं उनके बेटे तेज प्रताप ने एक भावुक ट्वीट किया था , ‘मिस यू पापा.’