पटना: विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच लालू यादव के बड़े बेटे और महुआ क्षेत्र से विधायक तेजप्रताप यादव अपने विधानसभा सीट बदलने की तैयारी में हैं. 7 सितंबर को हसनपुर में जनसभा संबोधित करने से पहले उन्होंने ट्वीट कर इस बात का संकेत दे दिया. उन्होंने ट्वीट में कहा कि ‘अब घर-घर होगा तेज संवाद, मैं हसनपुर विधानसभा क्षेत्र आ रहा हूं.’


क्यों सुरक्षित है हसनपुर सीट?
महुआ सीट से विधानसभा जाने की राह इस बार तेज प्रताप के लिए आसान नज़र नहीं आ रहा. बीते विधानसभा चुनाव पर नज़र डालें तो जेडीयू के साथ आरजेडी ने चुनाव लड़ा था हालांकि इस बार विरोधी लहर का ख़तरा है.


खबरों के मुताबिक़ जनता में तेज प्रताप को लेकर ज़बरदस्त आक्रोश है. बावजूद इसके कि तेज प्रताप ने महुआ का दौरा कई बार किया. जबकि हसनपुर विधानसभा क्षेत्र में मुस्लिम-यादव का समीकरण सटीक बैठ रहा है.


ऐश्वर्या राय से ख़तरा!
पत्नी ऐश्वर्या राय से क़ानूनी लड़ाई लड़ रहे तेज प्रताप यादव के सीट बदलने के पीछे ऐश्वर्या भी वजह मानी जा रही है. हाल ही में उनके ससुर चंद्रिका राय ने आरजेडी छोड़ जेडीयू का दामन थामा है और यादव परिवार के साथ सियासी लड़ाई में खुलकर आगे आ गए हैं. ऐसे ने उनकी बेटी ऐश्वर्या भी चुनाव लड़ सकती है.


खबरों के मुताबिक़ तेज प्रताप को डर है कि महुआ से अगर ऐश्वर्य चुनाव लड़ती है तो ख़तरा बढ़ जाएगा. हालाँकि इस मामले पर तेजप्रताप ने स्वीकार नहीं किया है लेकिन मामला साफ़ होता नज़र आ रहा है.


बिहार चुनाव से जुड़ी अन्य खबरें
बिहार चुनाव: नीतीश का चुनाव अभियान शुरू, NDA और लालू-राबड़ी के डेढ़ दशक के शासनकाल की तुलना की
बिहार चुनाव: NDA में दरार, JDU के खिलाफ उम्मीदवार उतारने की तैयारी में LJP
केसी त्यागी बोले- कहीं नहीं लिखा LJP बिहार में NDA का हिस्सा है, दलितों पर नहीं चाहिए सर्टिफिकेट