नई दिल्ली: राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थय मंत्री तेजप्रताप यादव की आज शादी हो रही है. तेजप्रताप यादव की शादी पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पोती व पूर्व मंत्री चन्द्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या के साथ हो रही है. बारात की पूरी तैयारी शिव विवाह की थीम पर की गई थी. तो वहीं राबड़ी आवास से लेकर ऐश्वर्या के घर तक शहनाई और रस्म-रिवाज चल रहे थे. आपको बात दें कि शादी में शरीक होने के लिए तीन दिनों की पैरोल पर आए लालू प्रसाद यादव को 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत मिल गई है.


जश्न में डूबा पूरा परिवार


तेजप्रताप की बारात के समय लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आवास से लेकर वेटनरी कॉलेज तक सड़क पर मेले सा नजारा था. तो वहीं वेटनरी कॉलेज की दक्षिणी छोर पर वरमाला के लिए एक भव्य मंच का निर्माण किया गया था. इस मंच के सामने वीवीआइपी, वीआइपी और सामान्य अतिथियों के बैठने की व्यवस्था भी अलग-अलग थी. तो वहीं मैदान के चारों ओर खाने-पीने के दर्जनों स्टॉल लगे थे.



नीतीश कुमार ने लालू यादव के साथ किया स्टेज शेयर


तेजप्रताप यादव की शादी का सबसे बड़ा मोमेंट बिहार के सीएम नीतीश कुमार का शादी में शरीक होना था. जयमाला से पहले नीतीश कुमार स्टेज पर चढ़ें जहां उन्होंने लालू यादव और उनके पूरे परिवार के साथ स्टेज शेयर किया. नीतीश कुमार और लालू यादव ने खड़े होकर एक दूसरे का हाथ थामा तो वहीं कई देर तक दोनों ने एक दूसरे से बात भी की. आपको बता दें कि तेजप्रताप की शादी में नीतीश कुमार के साथ केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी स्टेज पर दिखें. नीतीश कुमार ने जहां लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी के साथ भी नजर आए तो वहीं बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के साथ भी दिखें. नीतीश कुमार ने अंत में लालू के सभी परिवार वालों के साथ फोटो भी खिंचवाई और उन्हें अपना आशीर्वाद दिया.



शादी के व्यंजनों को तैयार करने के लिए लगे थे 100 हलवाई


तेजप्रताप की शादी के लिए वेटनरी कॉलेज परिसर में बारातियों के खाने की व्यवस्था की गई है. आपको बता दें कि इस शादी में शरीक होंने के लिए तकरीबन 7000 हजार मेहमानों के न्योता दिया गया था तो वहीं कई दिनों से विभिन्न तरह के व्यंजनों को तैयार करने के लिए दिन रात हलवाई लगे थे. वहीं अगर व्यंजनों की बात जाए तो शादी में पुड़ी-पुलाव, लिट्टी-चोखा, नान, मिस्सी रोटी, गुलाब जामुन, बूंदी मलाई, इमरती, कड़ाही पनीर, वेज कोफ्ता, परवल, आलू दम, कश्मीरी दाल, वेज बिरयानी, दही बाड़ा, पंजाबी कुल्चा, पंजाबी छोले एवं दाल मखनी आदि बनी है.



लालू को मिली है 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत


तेज प्रताप यादव की शादी में शरीक होने के लिए तीन दिनों की पैरोल पर आए लालू प्रसाद यादव को 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत मिल गई है. रांची हाईकोर्ट ने लालू यादव को 6 हफ़्ते की मेडिकल लीव ग्रांट की है. चारा घोटाले से जुड़े तीन मामलों में रांची स्थित सीबीआई अदालत ने दिसंबर, 2017 को लालू को सजा सुनायी थी. तब से वो जेल में हैं. इसी वजह से लालू प्रसाद यादव 18 अप्रैल को पटना में तेजप्रताप की सगाई में शामिल नहीं हो सके थे जिस पर उनके परिवार ने दुख व्यक्त किया था तो वहीं उनके बेटे तेज प्रताप ने एक भावुक ट्वीट किया था , ‘मिस यू पापा.’