Telangana Foundation Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) ने शुक्रवार (2 जून) को 'तेलंगाना स्थापना दिवस' के मौके पर राज्य के लोगों को बधाई दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इस अद्भुत राज्य के लोगों को मेरी तरफ से शुभकामनाएं. वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी राज्य को बधाई दी और तेंलगाना के विकास और समृद्धि के लिए प्रार्थना की. 


पीएम मोदी ने आगे लिखा- ''तेलंगाना के लोगों के कौशल और इसकी संस्कृति की समृद्धि की बहुत तारीफ की जाती है. मैं राज्य की भलाई और समृद्धि के लिए प्रार्थना करता हूं''." 






राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी ट्वीट करते हुए लिखा- ''तेलंगाना के लोगों को स्थापना दिवस पर मेरी शुभकामनाएं! वनों और वन्य जीवन से संपन्न, तेलंगाना को एक समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और प्रतिभाशाली लोगों का भी विशिष्ट आशीर्वाद प्राप्त है۔ यह खूबसूरत राज्य नवाचार और उद्यमिता के हब के रूप में उभर रहा है۔ तेलंगाना के निरंतर विकास और समृद्धि के लिए मेरी शुभकामनाएं۔”






इसके अलावा भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी तेलंगाना के लोगों को 10वें स्थापना दिवस पर बधाई दी. उन्होंने लिखा- "तेलंगाना के स्थापना दिवस पर हार्दिक बधाई! राज्य अपनी समृद्ध विरासत, जीवंत संस्कृति और समृद्ध उद्योगों के लिए प्रसिद्ध है। वर्षों से, तेलंगाना के लोगों ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है और भारत के विकास में अत्यधिक योगदान दिया है. 






यह भी पढ़ें:-


Akhand Bharat Pakistan : नई संसद में 'अखंड भारत' का नक्शा देख भड़के 2 पड़ोसी देश, पाकिस्तान ने कहा- 'हम बहुत चिंतित..'