हैदराबादः तेलंगाना में पुलिस ट्रेनिंग करा रहे एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था, वीडियो में ASI मशहूर गायक मोहम्मद रफी के गाने "ढल गया दिन"  गाकर नये जवानों को ट्रेनिंग करा रहे है, दिलचस्प बात यह है कि जवान का नाम भी मोहम्मद रफी ही है. वीडियों में एएसआई मोहम्मद रफी हैं, जो तेलंगाना के गददवाल जिले के बीचपल्ली में 10वीं बटालियन स्पेशल पुलिस ट्रेनिंग केंद्र में नए जवानों को ट्रेनिंग देते हैं.


 एएसआई जवानों को फिजिकल ट्रेनिंग देने का काम करते हैं, इसी दौरान वे गाना गाकर ट्रेनिंग देते हैं, नए जवान भी उनके ट्रेनिंग देने की तरीके को जमकर दिलचस्पी लेते हैं.


वीडियो हुआ वायरल


इस वायरल वीडियो को तेलंगाना के बड़े बड़े पुलिस अफसर ने बहुत सराहना की थी. इसके बाद उनके कई वीडियो वायरल हुए हैं, अलग अलग गानों के द्वारा ट्रेनिंग देते हुए वीडियो वायरल हुए हैं.


वायरल वीडियो में एएसआई जवानों को मॉकड्रील के दौरान गाना गाकर परेड करवा रहे हैं, गाने के दौरान ही वे जवानों को लेफ्ट राइट का निर्देश भी देते हैं, दिलचस्प बात यह है कि ट्रेनिंग कर रहे एक भी जवान इस दौरान अपना लय नहीं भूल रहे हैं. तेलंगाना के रहने वाले मोहम्मद रफी 1998 में पुलिस के कांस्टेबल पद पर जॉइन किए थे, इसके बाद उन्हें 2018 में प्रमोट कर एएसआई बना दिया गया.


अलग अलग तरीकों से जवानों को ट्रेनिंग देते हैं


मोहम्मद रफी के तीन पीढ़ी पुलिस सेवा में है, रफी के दादाजी अंग्रेज के जवान पुलिसकर्मी थे, उनके पिताजी यूनाइटेड आंध्र प्रदेश पुलिस में सिविल कांस्टेबल के पद पर कार्यरत थे.


कोरोना की दूसरी लहर में 1-10 साल के बच्चों में संक्रमण की दर रही कम- स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी