Telangana Politcs: इस साल के आखिर में होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारी तेज कर दी है. इस बीच मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) की भारत राष्ट्र समिति (BRS) को शुक्रवार (6 अक्टूबर) को झटका लगा. 


बीआरएस के दो नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. खानपुर से विधायक अजमीरा रेखा (Ajmeera Rekha) ने पार्टी छोड़ दी. वहीं विधानपरिषद सदस्य कासिरेड्डी नारायण रेड्डी (Kasireddy Narayan Reddy) कांग्रेस में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मौजूदगी में शामिल हो गए. 


अजमिरा रेखा ने क्यों पाटी छोड़ी?
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, रेखा बीआरएस से खुश नहीं थीं क्योंकि उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर टिकट देने के लिए मना कर दिया गया था.


उन्होंने कहा, ''मैंने पार्टी की पिछले 12 साल से सेवा की है. मैं लोगों के सामने अपने काम के बारे में बताऊंगी. मैंने पार्टी को धोखा नहीं दिया बल्कि मुझे धोखा दिया गया है. इस कारण मैं बीआरएस से इस्तीफा दे रही हूं.'' 


कांग्रेस ने क्या कहा?
 कासिरेड्डी नारायण रेड्डी के साथ कई स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मौजूदगी में पार्टी में नई दिल्ली (New Delhi) में शामिल हुए.






कांग्रेस ने सोशल मीडिया मंच एक्स  पर पोस्ट किया, ‘‘आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की उपस्थिति में बीआरएस नेता कासिरेड्डी नारायण रेड्डी और ठाकुर बालाजी सिंह तेलंगाना के 100 वर्तमान और पूर्व निर्वाचित प्रतिनिधियों के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए.’’


बता दें कि तेलंगाना में केसीआर के नेतृत्व में बीआरएस की सरकार है.


ये भी पढ़ें- Telangana Election 2023: 'BJP ने BRS से गठबंधन के लिए भेजा था संदेश', केटी रामा राव का बड़ा दावा