Telangana Election 2023 Date: तेलंगाना से बीजेपी के लिए बुरी खबर है. यहां पार्टी के विधानसभा चुनाव से एक महीने पहले बहुत बड़ा झटका लगा है. पार्टी की घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष और पूर्व सांसद गद्दाम विवेक वेंकटस्वामी ने बुधवार (1 नवंबर) को बीजेपी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. यही नहीं उनके साथ बीजेपी के प्रवक्ता अनुगुला राकेश रेड्डी ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया.


इस्तीफे के कुछ घंटे बाद गद्दाम विवेक वेंकटस्वामी और उनके बेटे वामसी गद्दाम ने शहर में राहुल गांधी से मुलाकात की और कांग्रेस में शामिल हो गए. कांग्रेस की सदस्यता लेने के दौरान विवेक वेंकटस्वामी ने कहा, "हम लोग बीआरएस के निरंकुश शासन को खत्म करने के लिए सबसे पुरानी पार्टी में शामिल हुए हैं. कांग्रेस में आकर हमें अच्छा लग रहा है."


नहीं बताई है इस्तीफे की वजह


इससे पहले गद्दाम विवेक वेंकटस्वामी ने तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी को जो इस्तीफा भेजा था, उसमें उन्होंने सिर्फ दो वाक्य लिखे थे. उन्होंने लिखा था, "भारी मन से, मैं भारतीय जनता पार्टी से अपना इस्तीफा दे रहा हूं. मेरे कार्यकाल के दौरान आपके समर्थन के लिए धन्यवाद." इनके इस्तीफे के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि वह कांग्रेस में जा सकते हैं.


चेन्नूर विधानसभा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव


बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने 5 अक्टूबर को विवेक को घोषणापत्र समिति का प्रमुख नियुक्त किया था. विवेक ने उस वक्त यहां तक कहा था कि वह पेद्दापल्ली से भाजपा के लोकसभा टिकट की दौड़ में होंगे. हालांकि अचानक ऐसा क्या हुआ कि वह बीजेपी छोड़ने को मजबूर हो गए, इस बारे में कुछ पता नहीं चला है. वहीं, कांग्रेस में आने के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि वह चेन्नूर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं, जबकि उनके बेटे को कांग्रेस अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पेद्दापल्ली सीट से टिकट दे सकती है.


ये भी पढ़ें


Manipur: 'हमें हथियार दो, हम बदला लेंगे', मणिपुर में सीएम आवास के पास भीड़ ने थाने पर किया हमला