Telangana Election 2023 Date: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पूर्व कांग्रेस सांसद मोहम्मद अजहरुद्दीन ने तेलंगाना चुनाव से पहले भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) पर जमकर हमला बोला है. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस की जीत का भी दावा किया. कांग्रेस ने इस बार उन्हें जुबली हिल्स विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है.


मोहम्मद अजहरुद्दीन ने मीडिया से बातचीत में कहा, तेलंगाना के लोग बदलाव चाहते हैं, के. चंद्रशेखर राव सरकार ने आम लोगों के लिए कुछ खास नहीं किया है, खासकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के लिए. पिछड़े लोगों के विकास में भी यह सरकार काफी पीछे रह गई है. इसलिए इस बार तय है कि बिआरएस सत्ता से बेदखल होगी और लोग कांग्रेस को मौका देंगे.


कांग्रेस ने अजहरुद्दीन पर खेला है दांव


बता दें कि इससे पहले क्रिकेटर अजहरूद्दीन कांग्रेस के टिकट पर सांसद बन चुके हैं. इन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शनरूआत 2009 में हुए लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट से की थी. तब इन्हें जीत मिली थी. हालांकि 2014 में वह राजस्थान की टोंक-सवाई माधोपुर सीट से लोकसभा चुनाव हार गए थे. पार्टी ने तेलंगाना में उम्मीदवारों की दूसरी सूची में इनका नाम जुबली हिल्स विधानसभा सीट के लिए फाइनल किया था.


टिकट मिलने के बाद क्या कहा था


अजहरुद्दीन ने टिकट मिलने के बाद कहा था कि, “मुझे अपने राज्य से इस बार टिकट पाकर बहुत खुशी हुई है. मैं आलाकमान मल्लिकार्जुग खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और तेलंगाना कांग्रेस के प्रमुख रेवंत रेड्डी को धन्यवाद देना चाहता हूं. इंशा अल्लाह हम अपना सर्वश्रेठ प्रयास करेंगे और चुनाव जीतेंगे.”


2018 में कैसे थे जुबली हिल्स के नतीजे


2018 में हुए चुनाव में जुबली हिल्स विधानसभा क्षेत्र में कुल 341537 वोटर थे. तब तेलंगाना राष्ट्र समिति (अब बीआरएस) के उम्मीदवार मागन्ती गोपीनाथ ने यहां से जीत दर्ज की थी. उन्हें 68979 वोट मिले थे. दूसरे नंबर पर कांग्रेस के उम्मीदवार पी. विष्णुवर्धन रेड्डी रहे थे, उन्हें कुल 52975 वोट मिले थे. इस तरह रेड्डी यह चुनाव 16004 वोट के बड़े अंतर से हारे थे.


ये भी पढ़ें


'अडानी में पीएम मोदी जी की आत्मा, सरकार में प्रधानमंत्री नंबर टू, नंबर वन...', राहुल गांधी का आरोप