Telangana Elections 2023: तेलंगाना जन समिति (TJS) ने सोमवार (30 अक्टूबर) को आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के समर्थन का ऐलान किया है. टीजेएस पार्टी के चीफ एम कोदंडराम ने हैदराबाद में तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी से मुलाकात के बाद ये फैसला लिया. 


सत्तारूढ़ दल भारत राष्ट्र समिति (BRS) के सामने चुनौती पेश कर रही कांग्रेस इस समर्थन से काफी खुश नजर आ रही है. रेवंत रेड्डी ने टीजेएस के इस कदम को काफी अहम माना है. कोदंडराम ने ऐलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करेगी.


टीजेएस नहीं उतारेगी कोई प्रत्याशी
न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, तेलंगाना जन समिति के अध्यक्ष एम कोदंडराम ने कांग्रेस को समर्थन देने के ऐलान के साथ ही कहा कि उनकी पार्टी की ओर से तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 में कोई भी प्रत्याशी नहीं उतारेगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तेलंगाना कांग्रेस के इंचार्ज मानिकराव ठाकरे और रेवंत रेड्डी ने कोदंडराम से मुलाकात की थी.


तालमेल बिठाने के लिए बनेगी कमेटी
मुलाकात के बाद टीजेएस चीफ प्रोफेसर एम कोदंडराम ने आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ मिलकर जीत हासिल करने के लिए काम करने की घोषणा की. रेवंत रेड्डी ने इस दौरान टीजेएस को सरकार में उचित स्थान देने की बात कही. साथ ही कहा कि दोनों पार्टियों के बीच तालमेल बिठाने के लिए एक कमेटी भी बनाई जाएगी.


कौन है एम कोदंडराम?
एम कोदंडराम ने 2018 में तेलंगाना जन समिति पार्टी का निर्माण किया था. वो 2009 में अलग तेलंगाना राज्य बनाने के लिए टलाए जा रहे आंदोलन का भी हिस्सा रहे हैं. कोदंडराम ऑल पार्टी तेलंगाना ज्वाइंट एक्शन कमेटी के चेयरमैन थे.


बीआरएस, कांग्रेस और बीजेपी मे त्रिकोणीय मुकाबला
तेलंगाना में बीआरएस, कांग्रेस और बीजेपी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है. यहां 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा और 3 दिसंबर को अन्य राज्यों के साथ ही सूबे के चुनावी नतीजे भी सामने आएंगे. 2018 के चुनाव में बीआरएस ने 119 सीटों में से 88 पर जीत हासिल की थी. वहीं कांग्रेस को 19 सीटों पर जीत हासिल हुई थी.


ये भी पढ़ें:


'जब हमास के एक नेता ने...', जेपी नड्डा ने पिनराई विजयन सरकार पर लगाए आरोप, केरल ब्लास्ट का भी किया जिक्र