Telangana Crime News: तेलंगाना के करीमनगर जिले के बंजारुपल्ली (Banjarupally) गांव में कथित तौर पर एक शख्स को भाभी से अवैध संबंध के आरोप में अग्निपरीक्षा देनी पड़ी. शख्स को आग में जलाकर गर्म की गई लोहे की छड़ को हाथ से उठाकर परीक्षा से गुजरना पड़ा. इस पूरी घटना का वीडियो मीडिया में आया है.


इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, शख्स पर उसके बड़े भाई की पत्नी से अवैध संबंध रखने का आरोप लगा है. शख्स का बड़ा भाई मामले को ग्राम पंचायत में ले गया. ग्राम पंचायत ने बेगुनाही साबित करने के लिए शख्स को अग्निपरीक्षा से गुजरने का आदेश दिया. इसके बाद आरोपी ने गर्म लोहे की छड़ आग से हटाई. 


रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि शख्स की अग्निपरीक्षा से गांव के पंच संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने उसे गलती स्वीकार करने के लिए मजबूर किया. वहीं, उसकी भाभी ने पुलिस का रुख किया है. 


क्या है वीडियो में?


एक घास का मैदान है. बैकग्राउंड में कई लोगों के बोलने की आवाज आ रही है. संभवत: वे स्थानीय भाषा में बात कर रहे हैं. वीडियो में वह शख्स दिखाई देता है, जिस पर आरोप लगा है और जिसने पैंट पहनी हुई है और इसके अलावा बदन पर कोई कपड़ा नहीं है. उसने चप्पल भी नहीं पहनी हुई हैं. पास में घास के मैदान में ही आग का ढेर लगा है, संभवत: गर्म कोयले का ढेर है, जिसमें लोहे की छड़ को गर्म किया गया.


ऐसे उठाई गर्म लोहे की छड़


शख्स हाथ जोड़कर आग की परिक्रमा लगाता है. उसका चेहरा उतरा हुआ लगता है लेकिन मन में कुछ कहता हुआ, संभवत: कोई मंत्र पढ़ता हुआ या अपने ईष्ट देव को याद करता हुआ, परिक्रमा लगाता जाता है. इसके बाद वह उसी स्थिति में थोड़ा ठहरता है और आग के ढेर में रखी गर्म लोहे की छड़ की तरफ बढ़ता है. एक पैर वह कोयले में रखता है और दोनों हाथों से गर्म छड़ को उठाकर दूसरी ओर फेंक देता है. इसके बाद वह तुरंत वहां से हट जाता है और फिर दोनों हाथ को कसकर बांध लेता है. 


बता दें कि जिस बंजारुपल्ली गांव में यह घटना घटी, वह करीमनगर जिले के चिगुरुमामिडी मंडल में सुंदरगिरी पंचायत के अंतर्गत आता है. यह एक छोटा सा गांव है. मामले पर और अपडेट आना बाकी है. 


यह भी पढ़ें- Adenovirus: पंश्चिम बंगाल में एडिनो वायरस का खतरा बढ़ा, CM ममता बनर्जी बोलीं- बच्चों को घर पर रखें