Maoist Encounter In Telangana: तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडेम जिले में गुरुवार (5 सितंबर) को पुलिस के साथ मुठभेड़ में 6 माओवादी मारे गए और दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक कर्मी की हालत गंभीर है और उसका इलाज चल रहा है.भद्राद्री कोठागुडेम जिले के अधीक्षक रोहित राज ने कहा, "तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडेम जिले में आज सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई."


छत्तीसगढ़ में दो दिन पहले 9 नक्सली मारे गए



मंगलवार (4 सितंबर) को दंतेवाड़ा-बीजापुर के जंगल में मुठभेड़ के दौरान नौ नक्सली मारे गए थे. बीते दिन छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिला अस्पताल में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में मारे गए नौ नक्सलियों के शवों को मुर्दाघर लाया गया. दंतेवाड़ा के एसपी गौरव राय ने बताया कि नक्सलियों के पास से बड़ी संख्या में एसएलआर राइफल, .303 राइफल और 315 बोर की राइफलें बरामद की गई हैं. अभियान में शामिल सभी सुरक्षाकर्मी सुरक्षित हैं. मुठभेड़ के बाद, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साई ने मंगलवार को सैनिकों की बहादुरी को सलाम किया और कहा कि भाजपा सत्ता में आने के बाद से नक्सलवाद से लड़ रही है और जल्द ही इसका सफाया हो जाएगा.


गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सलियों के खात्मे की कही थी बात


इस साल की शुरुआत में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मार्च 2026 तक देश से वामपंथी उग्रवाद पूरी तरह से खत्म हो जाएगा. उन्होंने कहा था, "मार्च 2026 से पहले देश से वामपंथी चरमपंथ का पूरी तरह से खात्मा हो जाएगा." अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वामपंथी उग्रवाद के खिलाफ लड़ाई अपने अंतिम चरण में है. उन्होंने कहा कि अब एक मजबूत रणनीति और निर्मम दृष्टिकोण के साथ एलडब्ल्यूई के खिलाफ अंतिम प्रहार करने का समय है.


 ये भी पढ़ें:


'अरविंद केजरीवाल को बाहर आने से रोकने के लिए CBI ने किया गिरफ्तार', SC में बोले CM के वकील