BJP on Ganesh Idol Immersion: तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष बंदी संजय (Bandi Sanjay) ने सोमवार को केसीआर सरकार (KCR Government) को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बहाने हैदराबाद (Hyderabad) के टैंक बंड में गणेश निमज्जन में बाधा उत्पन्न करने के खिलाफ चेतावनी दी. बंदी संजय ने कहा कि यह "दुर्भाग्यपूर्ण" है कि तेलंगाना राष्ट्र समिति सरकार हर साल गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान "तनावपूर्ण माहौल" बना रही है.


तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष ने आरोप लगाया, "सरकार पर्यावरण प्रदूषण के बहाने उत्सव में बाधा डालने की साजिश कर रही है."


हिंदू उत्सव को "कानून और व्यवस्था के मुद्दे" के रूप किया जा रहा पेश
त्योहारों के दौरान अधिकारियों द्वारा बनाई गई 'बाधाओं' का हवाला देते हुए, बीजेपी अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार किसी भी हिंदू त्योहार के उत्सव को "कानून और व्यवस्था के मुद्दे" के रूप में पेश कर रही है. उन्होंने कहा, "भक्त सार्वजनिक रूप से उत्सव मनाने के लिए राजस्व, पुलिस, अग्निशमन और बिजली विभागों से अनुमति लेने के लिए मजबूर हैं. इन सभी अनुमतियों को लेने के बाद भी, अधिकारी गणेश निमज्जन उत्सव के लिए बाधा उत्पन्न कर रहे हैं. सरकार किसी भी हिंदू त्योहार के उत्सव को कानून और व्यवस्था के मुद्दे के रूप में पेश करती रही है. “



उत्सव शुरू होने के तीन दिन बाद भी गणेश निमज्जनम में कोई व्यवस्था नहीं
बीजेपी अध्यक्ष ने हैरानी जताई कि सरकार ने उत्सव शुरू होने के तीन दिन बाद भी गणेश निमज्जनम की कोई व्यवस्था क्यों नहीं की. उन्होंने आरोप लगाया, "मुख्य सचिव सोमेश कुमार, जो नियमित रूप से अदालती आदेशों का उल्लंघन करने के लिए जाने जाते हैं वे निमज्जन कार्यक्रम को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को बहाने के रूप में दिखा रहे हैं."


बीजेपी शांतिपूर्ण माहौल में गणेश उत्सव आयोजित करना चाहती है
केसीआर सरकार द्वारा कोविड-19 महामारी के दौरान हैदराबाद के पुराने शहर में रमज़ान त्योहार के अवसर पर मुस्लिम समुदाय द्वारा रैलियों की अनुमति देने की याद दिलाते हुए, संजय ने कहा कि बीजेपी ने सरकार के इस कदम पर कोई आपत्ति नहीं जताई है.उन्होंने कहा, "जब सरकार ने मुसलमानों को बादाम और पिस्ता बांटे तो हमने कोई आपत्ति नहीं जताई. लेकिन साथ ही, गांधी अस्पताल में कोविड का इलाज करा रहे लोगों की घोर उपेक्षा की." संजय ने राज्य सरकार पर निमज्जन कार्यक्रम के लिए 'कोई व्यवस्था नहीं करने' का आरोप लगाया. उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी शांतिपूर्ण माहौल में 10 दिवसीय गणेश उत्सव आयोजित करना चाहती है. हालांकि भाग्यनगर गणेश उत्सव समिति ने निमज्जन के लिए सभी इंतजाम किए थे, लेकिन सरकार सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का हवाला देते हुए कोई व्यवस्था नहीं कर रही."


विसर्जन में सरकार ने नहीं किया सहयोग तो बर्दाश्त नहीं करेंगे
उन्होंने कहा, "अगर सरकार गणेश प्रतिमाओं के विसर्जित करने में भक्तों के साथ सहयोग नहीं करती है तो हम बर्दाश्त नहीं करेंगे. हम निमज्जन के लिए प्रगति भवन तक लड़ाई लड़ेंगे. हिंदू समुदाय केसीआर से नहीं डरता है. असल में केसीआर एक विशेष समुदाय के वोट बटोरने की कोशिश कर रहा है. भक्त हुसैनसागर में विसर्जन के करेंगे चाहे जो भी हो."


ये भी पढ़ें


KCR Challenges: बीजेपी के लिए एक और चुनौती लाए KCR, साल 2024 में पीएम मोदी को हराने के लिए दिया ये बड़ा ऑफर


AAP Vs Delhi LG: उपराज्यपाल के लीगल नोटिस पर आप ने कहा, 'अगर उन्होंने कुछ गलत नहीं किया तो...'