BRS Attack On Rahul Gandhi: तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने शुक्रवार, 18 अक्टूबर को अडानी समूह के संस्थापक गौतम अडानी और अडानी पोर्ट्स के प्रबंध निदेशक करण अडानी से मुलाकात की. इस दौरान अडानी ने यंग इंडिया स्किल्स यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए 100 करोड़ रुपये का चेक दिया, जिस पर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने राहुल गांधी पर करारा हमला किया है.


बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव (केटीआर) ने कहा कि मुख्यमंत्री का दान लेने की बात पाखंड है. उन्होंने कहा, "जयराम रमेश, पवन खेड़ा और अन्य कांग्रेस नेता मोदानी कहते रहते हैं (पीएम मोदी और गौतम अडानी के नामों का मिश्रण, जो अडानी समूह की बीजेपी की केंद्र सरकार से निकटता को लक्षित करता है.) आज ही कांग्रेस ने सुबह मोदानी के बार में ट्वीट किया और फिर तेलंगाना में उसी दिन. हम इस जोड़ी को क्या नाम दें? रेवंत + अडानी = रेवडानी या रागा + अडानी = रागडानी.”


कांग्रेस की अडानी विरोधी भावना पर बीआरएस का हमला  


यह पहली बार नहीं है जब तेलंगाना कांग्रेस या सीएम रेवंत को कांग्रेस की अडानी विरोधी भावना से अलग होने के लिए फटकार लगाई गई है. पहले भी बीआरएस ने तेलंगाना सरकार की आलोचना की थी, जब आरोप लगाया गया था कि सीएम रेवंत हैदराबाद के पुराने शहर में बिजली बिल वसूलने के लिए अडानी पावर को ला रहे हैं.


बीआरएस ने कहा कि यह विडंबना है कि रेवंत रेड्डी की कांग्रेस सरकार अडानी ग्रुप के साथ हाथ मिलाने के लिए उत्सुक है, जबकि पार्टी के टॉप नेता राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री मोदी पर अडानी का पक्ष लेने का आरोप लगाते नजर आते हैं.






तेलंगाना में कांग्रेस का अडानी के लिए प्यार


दिसंबर 2023 में तेलंगाना में सरकार बनाने के एक महीने बाद, कांग्रेस सरकार ने दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में अडानी समूह के साथ चार समझौता ज्ञापनों (एमओयू) पर भी हस्ताक्षर किए थे. गौतम अडानी ने मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को बताया कि आने वाले सालों में अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानीकॉनेक्स डेटा, अंबुजा सीमेंट्स और अडानी एयरोस्पेस एंड डिफेंस की ओर से तेलंगाना में 12,400 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने परियोजनाओं के लिए आवश्यक सुविधाएं, बुनियादी ढांचा और सहायता प्रदान करने में राज्य सरकार के सहयोग का आश्वासन दिया है.


ये भी पढ़ें: 'आपके आरोप से दुखी...', किसानों के कर्ज माफी पर पीएम मोदी के आरोपों पर सीएम रेवंत रेड्डी ने दिया आंकड़ा