Revanth Reddy On Hyderabad Kumari Aunty Food Stall: स्वादिष्ट भोजन की वजह से हैदराबाद की "कुमारी आंटी" फिर सुर्खियों में हैं. वजह ये हैं कि पहले हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने उनका फूड स्टॉल बंद करने का आदेश दिया जिसके बाद मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने मामले में दखल देते हुए इस आदेश को वापस कराया.


सीएम ने बुधवार (31 जनवरी, 2024) को पुलिस महानिदेशक और नगरपालिका प्रशासन के साथ शहरी विकास विभाग को निर्देश दिया कि वे इस निर्णय (फूड स्टॉल को लेकर) को रद्द करें. मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद आईटी क्लस्टर के दुर्गम चेरुवु पुल के पास कुमारी आंटी का स्टॉल खुला रहेगा. ऐसा बताया गया कि मुख्यमंत्री जल्द ही उनके स्टॉल पर भी जा सकते हैं. 


कुमारी आंटी ने Revanth Reddy के लिए कही यह बात


रियायत के बाद कुमारी आंटी ने मुख्यमंत्री का आभार जताया है. उन्होंने कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुख्यमंत्री मेरे जैसी छोटी व्यवसायी महिला की मदद के लिए हस्तक्षेप करेंगे." वह इन खबरों से भी खुश थीं कि रेवंत रेड्डी जल्द ही उनके स्टॉल पर आएंगे और उन्होंने बताया कि वह उस दौरान उनकी पसंद का व्यंजन परोसेंगी.





सालों से चल रहा स्टॉल, खूब जुटती है भीड़


चावल, चिकन, मटन करी और अन्य व्यंजनों की विभिन्न किस्में ऑफर करने वाला यह फूड स्टॉल 11 वर्षों से उसी जगह चल रहा है. रोजाना दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच कुमारी आंटी के स्टॉल पर शाकाहारी और मांसाहारी खाना मिलता है. ऐसा बताया गया कि दोपहर के खाने के लिए वहां हर रोज 400-500 ग्राहक पहुंचते हैं. उनके अधिकतर कस्टमर्स आईटी और गैर-आईटी कंपनियों के कर्मचारी होते हैं.


स्टॉल की वजह से लगता था ट्रैफिक जाम


चूंकि, आईटीसी कोहिनूर जंक्शन के पास सड़क किनारे इस फूड स्टॉल के चलते ट्रैफिक जाम लगा था लिहाजा ट्रैफिक पुलिस ने कुमारी आंटी को इसे किसी और जगह शिफ्ट के लिए कहा था. पुलिस के निर्देश के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने ट्रैफिक पुलिस के डायरेक्शन की आलोचना की थी क्योंकि कुमारी आंटी ने पिछले कुछ महीनों में कई प्लेटफार्म्स पर लोकप्रियता हासिल की थी. 


फूड स्टॉल के पास खड़े वाहनों पर लगा जुर्माना


कुछ फिल्मी हस्तियां भी फिल्म प्रमोशन के लिए उनके फूड स्टॉल पर पहुंची थीं. सोशल मीडिया पर आंटी के स्टॉल की लोकप्रियता ने कथित तौर पर कुछ समस्याएं पैदा कर दी थीं. ऐसा इसलिए क्योंकि बड़ी संख्या में यूट्यूबर्स और व्लॉगर्स वीडियो बनाने के लिए वहां पहुंच जाते थे जिससे ट्रैफिक जाम होता था. ट्रैफिक पुलिस ने मंगलवार (30 जनवरी) को आंटी के फूड स्टॉल के पास सड़क पर खड़े वाहनों को या तो हटाया या उन पर जुर्माना लगाया था.


ये भी पढ़ें:हेमंत सोरेन को ED ने किया गिरफ्तार, सीएम पद से दिया इस्तीफा, चंपई सोरेन को कमान | बड़ी बातें