Telangana Election 2023: मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (KCR) को ले जा रहा हेलीकॉप्टर तकनीकी खराबी के कारण उनके उसी फॉर्महाउस पर लौटा, जहां से उसने उड़ान भरी थी. केसीआर तेलंगाना इलेक्शन को लेकर चुनावी सभा करने के लिए देवरकद्रा जा रहे थे. 


न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि तकनीकी खराबी के कारण हेलीकॉप्टर को उड़ान भरने के 10 मिनट बाद वापस मुख्यमंत्री के फार्महाउस लौटना पड़ा. आधिकारिक बयान में कहा गया, 'सतर्क पायलट ने हेलीकॉप्टर को मुख्यमंत्री के फार्म हाउस की ओर मोड़ दिया और यह सुरक्षित रूप से उतर गया.'


क्या किया जा रहा है?
भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के चीफ केसीआर के लिए दूसरे हेलीकॉप्टर की व्यवस्था की जा रही है. बयान में कहा गया है कि कि थोड़ी देर में एक और हेलीकॉप्टर फार्महाउस पहुंचेगा और राव आज की अपनी चुनावी रैली तय कार्यक्रम के अनुसार जारी रखेंगे.


केसीआर देवरकद्रा पहुंचे 
इस बीच देवरकद्रा केसीआर पहुंच गए हैं. उन्होंने यहां कांग्रेस पार्टी पर वादा करने के बाद भी तेलंगाना राज्य के गठन में 14 साल की देरी करने का आरोप लगाया. 


राव ने आरोप लगाया, ‘‘उन्होंने (कांग्रेस) हमारी पार्टी को समाप्त करने की कोशिश की. उन्होंने हमारे विधायकों को खरीदने की कोशिश की. तेलंगाना के गठन के अपने वादे के बावजूद, उन्होंने हमारे 14 साल के संघर्ष के बाद ही राज्य का गठन किया, और वह भी तब, जब मैंने राज्य की मांग को लेकर आमरण अनशन किया.’’


बीआरएस प्रमुख केसीआर ने कहा कि आंदोलन के दौरान अलग तेलंगाना की मांग करते हुए कई लोगों की मौत हो गई, क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने नए राज्य के गठन को मंजूरी देने में देरी की. 


बता दें कि तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव है. इसका परिणाम 3 दिसंबर को आएगा. राज्य में केसीआर के नेतृत्व में बीआरएस की सरकार है. 


इनपुट भाषा से भी.


ये भी पढ़ें- '30 फीसदी...40 फीसदी...50 फीसदी कमीशन सरकार', विधानसभा चुनाव में BJP-कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को बनाया बड़ा मुद्दा