Sri Lakshmi Narasimha Swamy Temple Award: तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव (KCR) ने यादगिरिगुट्टा श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर को साल 2022-2025 के लिए इंडियन ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल के हरित पूजा स्थल (आध्यात्मिक हरिता पुण्य क्षेत्रम) पुरस्कार मिलने पर खुशी जाहिर की है. 


मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि तेलंगाना के मंदिरों को स्वशासन के दौरान राष्ट्रीय और आध्यात्मिक हरित तीर्थ पुरस्कार मिलना भारत की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विरासत का सम्मान है. उन्होंने बताया कि तेलंगाना मंदिर को आध्यात्मिक हरित तीर्थ का पुरस्कार, राज्य सरकार द्वारा लोगों की भावनाओं और धार्मिक परंपराओं का सम्मान करते हुए यादगिरिगुट्टा का पुनर्निर्माण, भारतीय आध्यात्मिक पुनरुत्थान की महिमा का प्रमाण है. साथ ही कहा कि राज्य सरकार के लिए यह एक सम्मान की बात है कि इंडियन ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल ने यादाद्री मंदिर की पवित्रता भंग किए बिना सरकार के काम की तारीफ की.




क्या प्रार्थना की? 


मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि उन्होंने प्रार्थना की कि भगवान यादगिरि पंच लक्ष्मीनरसिंह स्वामी का आशीर्वाद लोगों पर बना रहे ताकि तेलंगाना राज्य समृद्ध हो. मंदिर  की पवित्रता को भंग किए बिना 13वीं शताब्दी के श्री यादगिरी गुट्टा लक्ष्मी नरसिम्हा मंदिर को बनाने का काम दीवारों को बिना किसी नुकसान के किया. इंडियन ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल, ने कहा कि इस पुरस्कार की घोषणा भक्तों के परिवहन के लिए निरंतर सेवाएं प्रदान करने जैसे प्रावधानों को देखने के बाद की गई है.


यह भी पढ़ें- शुरू होने जा रहा फुटबॉल वर्ल्‍ड कप: पढ़ें वो नाम जो बिहार, पंजाब और तेलंगाना से कतर गए और ताबूत में लौटे