President Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव (President Election) में तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekar Rao) की पार्टी टीआरएस (TRS) ने विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) को समर्थन दिया है. पार्टी की तरफ से कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव (KT Rama Rao) भी दिल्ली में यशवंत सिन्हा के नामांकन में शामिल हुए. उनके साथ TRS के कुछ सांसद भी मौजूद रहे.


जानकारी के लिए बता दें कि एनडीए के सामने विपक्ष के मजबूत उम्मीदवार की पहल के. चंद्रशेखर राव ने ही की थी. इसके लिए वह महीनों से विपक्ष के नेताओं से मुलाकात कर रहे थे. तो वहीं केटी रामाराव ने ट्वीट करके भी बताया कि उनकी पार्टी ने यशवंत सिन्हा को समर्थन देने का फैसला किया है.


यशवंत सिन्हा आज किया नामांकन


84 साल के यशवंत सिन्हा राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इस नामांकन की प्रकिया में उनके साथ शरद पवार, राहुल गांधी, अखिलेश यादव के अलावा सीएम अशोक गहलोत और एमके स्टालिन के उपस्थित रहे. राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना संयुक्त उम्मीदवार तय करने को लेकर विपक्षी दलों की बैठक में केसीआर फिजिकल तौर से मौजूद नहीं थे. सिन्हा ने पिछले हफ्ते वादा किया था कि अगर वह राष्ट्रपति चुनाव जीतते हैं तो किसानों, श्रमिकों, बेरोजगार युवाओं, महिलाओं और हाशिए के लोगों के लिए आवाज उठाएंगे.


18 जुलाई को होना है राष्ट्रपति चुनाव


राष्ट्रपति चुनाव (President Election) 18 जुलाई को होना है और नतीजे 21 जुलाई को घोषित किए जाएंगे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त होगा. बीजेपी (BJP) के नेतृत्व वाले एनडीए (NDA) ने इस पद के लिए द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने कहा है कि उनकी द्रौपदी मुर्मू से कोई व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है लेकिन भारतीय संविधान (Indian Constitution) को बचाने के लिए मुद्दों की लड़ाई है.


ये भी पढ़ें: Presidential Election 2022: यूपी उपचुनाव के रिजल्ट का राष्ट्रपति चुनाव पर पड़ेगा असर, जानें- क्या कहता है अब नया समीकरण


ये भी पढ़ें: विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का नामांकन आज- शरद पवार, राहुल गांधी, अखिलेश यादव समेत कई दिग्गज रहेंगे मौजूद