Telangana CM KCR: आगामी 2024 लोकसभा चुनाव (Lok Sabha poll 2024) से पहले देश की कई बड़ी राजनीतिक पार्टियां कमर कसती नजर आ रही हैं. तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने भी एक राष्ट्रीय पार्टी की शुरुआत करने का मन बना लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस महीने के अंत तक चंद्रशेखर राव एक राष्ट्रीय पार्टी की शुरुआत कर सकते हैं.


ये कदम 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए उठाया जा रहा है. विपक्षी नेताओं को इकट्ठा किए जाने को लेकर ये बड़ा कदम माना जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक, हाल ही के दिनों में KCR ने कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात की. इसी आधार पर नए राजनीतिक दल के उदय के आसार लगाए जा रहे हैं.


भारतीय राष्ट्र समिति होगा दल का नाम


तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के इस नए राजनीतिक दल का नाम 'भारतीय राष्ट्र समिति' हो सकता है. दरअसल बीते कुछ समय की बात की जाए तो के चंद्रशेखर राव ने हाल ही में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के साथ बैठक कर वर्तमान राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की थी.


लगातार नेताओं से मुलाकात कर रहे केसीआर


इसके अलावा उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने के अलावा राष्ट्रीय राजधानी में चल रहे मोहल्ला क्लिनिक का दौरा किया था. वहीं 26 मई के दिन तेलंगाना के मुख्यमंत्री एचडी देवेगौड़ा से भी मुलाकात कर चुके हैं. जिस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर बदलाव की बात कहते हुए कहा था कि इसे रोका नहीं जा सकता है.


राष्ट्रीय पार्टी को लेकर केसीआर (K Chandrashekhar Rao) ने बीते दिनों कई राज्यों का दौरा शुरू किया. वह कांग्रेस (Congress) को छोड़कर सभी समान विचारधारा वाले दलों से मिलकर बीजेपी (BJP) विरोधी गठबंधन बनाने पर जोर देते नजर आए हैं. वह कई राष्ट्रीय स्तर की बैठकों और कार्यक्रमों में भी भाग ले चुके हैं.


इसे भी पढ़ेंः
Heat Wave In India: महाराष्ट्र में मानसून के बीच अभी और जलाएगा जून, मैदानी राज्यों को नहीं मिलेगी लू से राहत


Jama Masjid Protest: दिल्ली पुलिस ने जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन में शामिल दो लोगों को किया गिरफ्तार