Loan waiver of farmers in Telangana: तेलंगाना में किसानों को बड़ी सौगात मिलने वाली है. तेलंगाना के सीएम ए रेवंत रेड्डी ने किसानों के दो लाख रुपये के कर्ज को माफ करने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा, किसानों के लिए दो लाख रुपये की कर्ज माफी जल्द ही लागू की जाएगी.




मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद कहा कि 11 दिसंबर 2018 से 9 दिसंबर 2023 के बीच जिन किसानों ने दो लाख रुपये तक का कर्ज लिया है, उन्हें एकमुश्त माफ कर दिया जाएगा. 






जल्द जारी होगा ऋण माफी का विवरण


मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने कहा कि पात्रता शर्तों सहित ऋण माफी का विवरण जल्द ही एक सरकारी आदेश (जीओ) के द्वारा घोषित कर दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने आगे कहा कि इससे राज्य के खजाने पर लगभग 31,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा.


बीआरएस सरकार पर साधा निशाना


इस दौरान मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने पिछली बीआरएस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'पिछली  बीआरएस सरकार ने एक लाख रुपये की कर्ज माफी के अपने वादे को ईमानदारी से लागू नहीं किया था. उनकी वजह से किसानों और खेती को संकट पैदा हो गया था। उन्होंने आगे कहा, 'उनकी सरकार दो लाख रुपये के कृषि ऋण माफी के अपने चुनावी वादे को पूरा कर रही है.'


यह भी पढ़ें: NEET Paper Leak: 'NEET एग्जाम से एक दिन पहले लीक हुआ पेपर', मास्टरमाइंड अमित आनंद का कबूलनामा