Revanth Reddy On Bulldozer Action: मशहूर तेलुगु अभिनेता नागार्जुन के कन्वेंशन हॉल पर एक्शन लेते हुए हैदराबाद आपदा प्रबंधन एवं संपत्ति संरक्षण एजेंसी (हाइड्रा) ने  उसे शनिवार (24 अगस्त 2024) को ध्वस्त कर दिया था. यह हॉल रंगारेड्डी जिले के शिल्परामम के पास बनाया गया था. अब इसे लेकर राजनीति शुरू हो गई है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने इस कार्रवाई का समर्थन करते हुए कहा कि भगवद् गीता में भगवान कृष्ण की शिक्षाओं के अनुसार यह कार्रवाई उचित था.


'भगवान कृष्ण के उपदेशों का करेंगे पालन'


तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने रविवार (25 अगस्त 2024) को चेतावनी दी कि उनकी सरकार झीलों पर अतिक्रमण करने वालों को नहीं बख्शेगी. हरे कृष्ण मूवमेंट के एक समारोह में बोलते हुए रेवंत रेड्डी ने अतिक्रमण करने वालों पर नकेल कसने की बात कही, भले ही वे समाज में प्रभावशाली क्यों न हों. उन्होंने कहा कि हम भगवान कृष्ण के उपदेशों का पालन करेंगे.


अतिक्रमण को सख्ती से कुचलेंगे- सीएम रेवंत


हैदराबाद में नगर निगम अधिकारियों ने शनिवार तम्मिडीकुंटा झील के बफर जोन के पूर्ण टैंक स्तर में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की.एक्टर नागार्जुन के स्वामित्व वाली एन-कन्वेंशन भी उन कई संरचनाओं में से एक थी, जिन्हें अधिकारियों ने हटा दिया था. रेवंत रेड्डी ने आगे कहा कि उनकी सरकार अतिक्रमण को सख्ती से कुचलेगी. एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक सीएम रेवंत ने कहा, "चूंकि इन फार्म हाउसों के मालिक ताकतवर लोग हैं, इसलिए बहुत दबाव है, लेकिन यह भविष्य की बात है. भगवान श्री कृष्ण के अनुसार, धर्म की जीत होनी चाहिए और अधर्म की हार होनी चाहिए."


सीएम रेवंत रेड्डी ने आगे कहा, "झीलें भारतीय संस्कृति का हिस्सा हैं और लोग आजीविका के लिए उन पर निर्भर हैं. झीलों के पास बने कुछ फार्महाउस सीवर को पीने के पानी के निकायों में छोड़ते हैं, जो शहर के कुछ हिस्सों को पीने के पानी की आपूर्ति करता है." उन्होंने कहा कि यदि वह झीलों और लोगों के हितों की रक्षा करने में विफल रहे तो वे सच्चे जनप्रतिनिधि नहीं होंगे.


ये भी पढ़ें : Kolkata Rape-Murder Case: 'कोलकाता रेप की जांच को...', सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष ने कपिल सिब्बल पर लगाए गंभीर आरोप