Telangana Politics: तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 में है लेकिन पाटियों ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है. इसी बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पूर्व मंत्री एम शशिधर रेड्डी कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शुक्रवार (25 नवंबर) को शामिल हो गए.


शशिधर रेड्डी ने बीजेपी में शामिल होने के दौरान दावा किया कि तेलंगाना में महाभ्रष्ट सरकार चल रही है. टीआरएस का नारा तेलंगाना फर्स्ट नहीं, फैमिली फर्स्ट है. इसके अलावा कहा कि तेलंगाना में बीजेपी की सरकार लाने के वो जी जान लगा देंगे.


'कभी नहीं सोचा था यह दिन आएगा'
बीजेपी में शामिल हुए एम शशिधर रेड्डी ने कहा कि कभी नहीं सोचा था यह दिन आएगा. इसके दो कारण है, पहला 2014 में तेलंगाना बनने के बाद से यहां जो भी कुछ हो रहा विपक्ष उसे रोकने में फेल हो गया है. दूसरा वजह उन्होंने बताई कि लोगों की मांग है कि यहां एक अच्छी सरकार आए इसलिए बीजेपी को सत्ता में लाने के लिए वो जी जान लगा देंगे. पिछले हफ्ते ही रेड्डी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले थे. इसके बाद से उनके बीजेपी में शामिल होने को लेकर चर्चा शुरू हो गई थी.


बीजेपी ने क्या कहा? 


एम शशिधर रेड्डी को बीजेपी में शामिल करा रहे केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना के विकास को भूल कर टीआरएस एक फैमिली पार्टी बन गई है. साथ ही उन्होंने दावा किया कि तेलंगाना में अगली सरकार बीजेपी की बनेगी. वहीं सांसद के लक्ष्मी ने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस खत्म कर हो चुकी है. उन्होंने आगे बताया कि शशिधर रेड्डी के पिता चेंना रेड्डी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं. बता दें कि शशिधर रेड्डी चार बार विधायक रह चुके हैं. 






यह भी पढ़ें- Telangana: के. चंद्रशेखर राव ने बीजेपी पर फिर लगाया गंभीर आरोप- केंद्र तेलंगाना के विकास को रोक रहा