Controversial Statement Against  Bhimrao Ambedkar: डॉ बीआर अंबेडकर (Bhimrao Ambedkar) के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने के आरोप में तेलंगाना के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. हमारा प्रसाद (Hamara Prasad) के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति ने एक वीडियो रिकॉर्ड किया था जिसमें उसने अंबेडकर के खिलाफ भड़काऊ टिप्पणी की थी. 


डॉ. बीआर अंबेडकर की लिखी किताब को हाथ में लिए हुए हमारा प्रसाद को यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'मैं अंबेडकर को वैसे ही मार देता जैसे गोडसे ने गांधी को गोली मारी थी'. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही तेलंगाना पुलिस ने एक्शन लेते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया. 






वायरल वीडियो पर राजनीतिक विवाद 


इस वीडियो के वायरल होने के बाद राजनीतिक विवाद भी शुरू हो गया. बहुजन समाज पार्टी की तेलंगाना इकाई के प्रमुख आरएस प्रवीण कुमार ने भी हमारा प्रसाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की थी. आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है. 






'करोड़ों लोगों की भावनाओं को पहुंचाई ठेस'


प्रवीण कुमार ने बीआरएस पार्टी पर निशाना साधा था. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि एक तरफ बीआरएस पार्टी अंबेडकर वोट के लिए रोज जप कर रहे हैं. हमारा प्रसाद जैसे मूर्ख को IPC153A, PD Act के तहत जेल में क्यों नहीं डालते. हमारा प्रसाद ने यह कहकर करोड़ों लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है. 


ये भी पढ़ें:


DK Shivakumar: कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, भ्रष्टाचार के एक मामले में CBI की कार्रवाई पर लगी अंतरिम रोक