Tirupati Laddu Controversy: तिरुपति मंदिर के प्रसाद बनाने वाले घी में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल होने के विवाद के बीच एक भक्त ने एक बड़ा दावा किया है. तेलंगाना के खम्मम जिले के एक भक्त ने आंध्र प्रदेश के श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर (तिरुपति मंदिर) के प्रसाद को लेकर चिंता जताई है. 


उन्होंने कहा कि जो प्रसाद वो घर ले गई थीं, उसमें लिपटे कागज में तंबाकू मिली थी. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक गोल्लागुडुम पंचायत की रहने वाली दोंतु पद्मावती ने दावा किया कि 19 सितंबर को तिरुपति मंदिर में दर्शन के बाद जब उन्होंने घर लौटकर प्रसाद खोला तो उसमें तंबाकू के टुकड़े मिले थे. 


भक्तों की आस्था को लगा गहरा झटका


भगवान श्री वेंकटेश्वर स्वामी के प्रसाद में तंबाकू मिलने के दावों से भक्तों की आस्था को गहरा झटका लगा है. प्रसाद के लिए बनाए जा रहे लड्डू के घी में चर्बी के इस्तेमाल पर पहले से ही बवाल छिड़ा हुआ है. महिला भक्त ने कहा कि प्रसाद पवित्र होता है, इसका खराब निकलना दिल तोड़ने वाला है. 


मोदी सरकार का कंपनी पर बड़ा एक्शन


हालिया दावों के बाद से ही मंदिर प्रबंधन के लिए जिम्मेदार ट्रस्ट तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) की ओर से क्वालिटी कंट्रोल के लिए उठाए जा रहे कदमों पर सवालिया निशान लगने लगे हैं. तिरुपति में लड्डू में मिलावट के आरोपों के मद्देनजर FSSAI ने तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम को कथित रूप से घटिया घी की आपूर्ति करने के लिए तमिलनाडु स्थित एक कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. 


सुप्रीम कोर्ट से विश्व हिंदू परिषद ने कर दी बड़ी मांग


वहीं, विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने सुप्रीम कोर्ट से तिरुपति के लड्डुओं में जानवरों की चर्बी के मामले का स्वत: संज्ञान लेने और दोषियों का पता लगाने के लिए जांच शुरू करने की अपील की. आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने हाल में आरोप लगाया था कि राज्य में पूर्ववर्ती वाईएसआरसीपी की सरकार ने श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर के लड्डुओं को बनाने के लिए जानवरों की चर्बी वाले घी का इस्तेमाल किया.


ये भी पढ़ें:


Tirupati Laddu Controversy: तिरुपति मंदिर में घी सप्लाई करने वाली कंपनी के सारे अधिकारी मुस्लिम! बड़ा दावा, जानें सच