AIMIM Hindu Candidate: तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोरों शोरों से प्रचार में जुटी है. इस चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने 9 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है. इनमें से आठ सीटों पर पार्टी उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर चुकी है. इनमें सात मुस्लिम और एक हिंदू प्रत्याशी हैं. इसकी घोषणा खुद एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने की है.


AIMIM का हिंदू उम्मीदवार


एक सभा को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 में राजेंद्र नगर सीट से बी रवि यादव एआईएमआईएम के उम्मीदवार होंगे. 22 साल से पार्टी से जुड़े हैं और पूर्व पार्षद हैं.


उन्होंने कहा, "अब लोग कहेंगे किय ये क्या चाल चल दिया. चाल चलना हमको भी आता है. हम भी सियासत सीखे हैं. कोविड में खूब लूडो खेले होंगे, कैरम खेले होंगे. कैरम में आखिरी में क्विन को लास्ट में बिठा देते हैं. सियासत भी वैसा खेलना है. मेरे ऐलान करने के बाद उनमें (विपक्षी पार्टियां) बेचैनी बढ़ जाएगी."






थोड़ी सियासत हम भी जानते हैं- ओवैसी 


सांसद ओवैसी ने आगे कहा, "पीएम मोदी को भी बेचैनी, राहुल गांधी के पास भी बेचैनी है. ये लोग सोच रहे होंगे कि ये क्या हो रहा है. मेरे भाई हम भी थोड़ा सियासत जानते हैं, हमने भी तैयारियां की हैं. हम कोई हाथों में मेहेंदी लगा कर नहीं बैठे हैं. हम पूरी तरह से हर चीज को जानते हैं और आठ-नौ पहले से इसकी तैयारी कर रहे हैं. हम उनके हर खानों को बंद करने की तैयारी कर रहे हैं. शहर मेरा, गली मेरी, घर मेरा, दिल भी मेरा." 


तेलंगाना की 119 सीटों पर 30 नवंबर को वोटिंग होगी. यहां सत्तारूढ़ बीआरएस का मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी से है.


कौन हैं ओवैसी की पार्टी के उम्मीदवार?



  • चंद्रायनगुट्टा सीट से चुनाव अकबरुद्दीन ओवैसी उम्मीदवार हैं.

  • जुबली हिल सीट से मोहम्मद रशीद फराज़ुद्दीन को उम्मीदवार बनाया गया.

  • कारवां विधानसभा के लिए कौशर मोहिउद्दीन को उम्मीदवार बनाया गया.

  • राजेंद्र नगर सीट से बी रवि यादव को उम्मीदवार बनाया गया.

  • मलकपेट विधानसभा सीट से अहमद बिन अब्दुल्लाह बलाल को प्रत्याशी बनाया गया है.

  • नामपल्ली से माजिद हुसैन को उम्मीदवार बनाया गया है.

  • याकूतपुरा सीट से जाफर हुसैन का प्रत्याशी बनाया गया है.

  • चारमीनार विधानसभा सीट से जुल्फिकार को प्रत्याशी बनाया गया है.

  • बहादुरपुरा सीट पर प्रत्याशी को लेकर फिलहाल पार्टी ने कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है.


ये भी पढ़ें: अखिलेश यादव के बाद उमर अब्दुल्ला ने उठाए सवाल, 'I.N.D.I.A को विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग नहीं करनी थी तो...'