Katipally Venkata Ramana Reddy Remarks: तेलंगाना की कामारेड्डी सीट पर दो बड़े उम्मीदवारों को हराने वाले बीजेपी नेता कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी का बयान आया है. रमण रेड्डी ने कहा कि उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वियों को सामान्य उम्मीदवार को तौर पर लिया और जनता के समर्थन से वह जीत गए हैं. 


रमण रेड्डी ने कामारेड्डी से बीआरएस प्रमुख और मुख्यमंत्री केसीआर को हराया है. वहीं, इस सीट पर दूसरा बड़ा चेहरा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी थे, जो विधानसभा चुनाव में तीसरे स्थान पर रहे.


कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी ने अपने निकतम प्रतिद्वंद्वी सीएम केसीआर को 6741 मतों से हराया. उन्हें 66652 वोट मिले. वहीं, इस सीट पर केसीआर को 59911 वोट और रेवंत रेड्डी को 54916 मत हासिल हुए.


क्या कहा कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी ने?


रमण रेड्डी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ''मैंने उनको (केसीआर और रेवंत रेड्डी) नॉर्मल कैंडिडेट जैसा देखा था, उन दोनों को सीएम के रूप में मैंने नहीं देखा... आम आदमी ने मेरा पूरा समर्थन किया, मुझे जिताया... मैं कामारेड्डी से विधायक बन गया हूं. मैं कहना चाहता हूं कि मैं सिर्फ 65,000 मतदाताओं का विधायक नहीं हूं, बल्कि मैं 4 लाख लोगों का विधायक हूं..."



तेलंगाना के अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं रेवंत रेड्डी 


बता दें कि कामारेड्डी में हार गए रेवंत रेड्डी दो सीटों से चुनावी मैदान में उतरे थे. उन्होंने कोडंगल सीट से भी पर्चा भरा था. कोडंगल से उनकी जीत हुई है और वह तेलंगाना में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में से एक माने जा रहे हैं. तेलंगाना में कांग्रेस की जीत का श्रेय पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से रेवंत रेड्डी को भी दिया जा रहा है.


तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजे 


रविवार (3 दिसंबर) को हुई मतगणना में रात साढ़े नौ बजे तक तेलंगाना में कांग्रेस ने 63 सीटों पर जीत दर्ज कर ली थी और एक सीट पर पार्टी आगे चल रही थी. वहीं, बीआरएस ने 37 सीटें जीत ली थीं और दो सीटों पर वह आगे चल रही थी. तेलंगाना में बीजेपी ने आठ सीटें जीती हैं. एआईएमआईएम ने 6 सीटें जीत ली थीं और एक सीट पर वह बढ़त बनाए हुए थी. वहीं, एक सीट सीपीआई ने जीती है.


यह भी पढ़ें- Telangana CM Resigns: केसीआर ने तेलंगाना में हार के बाद सीएम पद से दिया इस्तीफा, राज्यपाल ने स्वीकारा