Tengana Flood Rescue: असली हीरो सिर्फ फिल्मों में नहीं बल्कि असली लाइफ में लोगों की जिंदगियां बचाते हैं. भयंकर बाढ़ के बीच एक पुल पर फंसे नौ लोगों को बुलडोजर से बचाने के बाद असल जिंदगी के हीरो बनकर उभरे हैं हरियाणा के सुभान खान. दक्षिण भारत के राज्य तेलंगाना और आंध्र प्रदेश इन दिनों भयंकर बाढ़ के दौर से गुजर रहे हैं. इन दोनों ही राज्यों में बाढ़ ने कहर बरपा रखा है.


दरअसल, तेलंगाना के खम्मम जिले में मुन्नेरू नदी पर बने प्रकाश नगर पुल पर जलस्तर बढ़ने के बाद नौ लोग फंस गए. इन लोगों ने एक वीडियो रिकॉर्ड किया और राज्य सरकार से उन्हें बचाने की गुहार लगाई. राज्य सरकार ने हेलीकॉप्टर को मौके पर भेजा, लेकिन खराब मौसम के कारण वह मौके पर नहीं पहुंच सका. इसके बाद एंट्री होत है हीरो की.


पुल पर बुलडोजर लेकर उतरे सुभान खान, बचाई लोगों की जिंदगी


मदद के अभाव में, सुभान खान ने फैसला किया कि वह अपना बुलडोजर लेकर फंसे हुए लोगों को बचाएंगे. लोगों ने उन्हें जोखिम से आगाह किया और उन्हें जाने से मना किया तो सुभान खान ने उन लोगों से कहा, “अगर मैं मर गया तो सिर्फ एक की जिंदगी जाएगी, लेकिन अगर मैं वापस आया तो मैं नौ लोगों को बचाऊंगा.” इसके बाद वो बुलडोजर में ड्राइवर की सीट पर बैठे और निकल पड़े लोगों को बचाने.






सुभान खान का किया गया जोरदार स्वागत


वह फंसे हुए नौ लोगों के साथ वापस लौटे. जैसे ही बुलडोजर वापस आया, सुभान खान और बचाए गए लोगों का जोरदार जयकारों के साथ स्वागत किया गया. वीडियो में एक आवाज, जो जाहिर तौर पर सुभान खान की बेटी की है, कहती है, "मैं कांप रही हूं, मेरे डैडी, उन्होंने जो ठान लिया था, वह करके ही दम लिया."


इस साहसिक बचाव कार्य ने सही मायने में सुभान खान को भारी लोकप्रियता दिलाई है क्योंकि लोग वास्तविक जीवन के नायक और दूसरों को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालने के उनके साहस की प्रशंसा कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश-तेलंगाना में स्कूल-कॉलेज सब ठप, प्रचंड बारिश से अब तक 35 की मौत| Top Updates