मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली तेलंगाना सरकार ने मंगलवार को राज्य में 19 जून तक दस और दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया. यह फैसला कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. राज्य के कुछ जिलों में प्रतिबंधों को 10 जून से लागू किया जाएगा. इसके अलावा, लॉकडाउन के समय में कुछ छूट भी दी गई है.


तेलंगाना सरकार ने कुछ जिलों में कोविड -19 मामलों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए प्रतिबंधों का विस्तार करने का फैसला लिया है. इन जिलों में मिरयालगुडा, मुनुगोड, नलगोंडा, सत्थुपल्ली, देवरकोंडा, नागार्जुन सागर और मधिरा शामिल हैं. मंगलवार को तेलंगाना कैबिनेट ने कहा कि उपरोक्त क्षेत्रों में कोविड -19 का प्रसार नियंत्रण से बाहर है और इसलिए यह निर्णय लिया गया है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा. तेलंगाना में कोविड -19 लॉकडाउन को 19 जून तक बढ़ा दिया गया है. लोगों को कुछ छूट देने के लिए समय में बदलाव भी किया गया है. राज्य मंत्रिमंडल ने बैठक के दौरान कहा कि तेलंगाना में कोविड -19 प्रतिबंधों में हर दिन सुबह 6 से शाम 5 बजे के बीच ढील दी जाएगी. इससे पहले छूट का समय सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच था. इस प्रकार, राज्य सरकार ने अपने नए निर्देशों में छूट के समय को चार घंटे और बढ़ा दिया है.


लोगों को ऑफिस से घर पहुंचने के लिए मिली अतिरिक्त छूट


राज्य सरकार ने लॉकडाउन लागू होने के बाद लोगों को अपने ऑफिस से घर पहुंचने के लिए एक घंटे की अतिरिक्त छूट अवधि की भी अनुमति दी है. अब लोगों को शाम 6 बजे तक अपने ऑफिस से घर पहुंचने की अनुमति होगी. राज्य सरकार ने कहा, "दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान शाम 5 बजे तक बंद रहेंगे और शेष एक घंटे की छूट अवधि यह सुनिश्चित करने के लिए है कि लोग शाम 6 बजे तक अपने घर पहुंच जाएं."


ये भी पढ़ें:-


क्या कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को है बड़ा खतरा? जानें AIIMS के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने क्या कहा है


पाकिस्तान में बड़ा रेल हादसा: दो ट्रेनों के आपस में टकराने से अबतक 30 लोग मरे, कई घायल