हैदराबाद: तेलंगाना के निर्मल जिले के कुंठाला सरकारी अस्पताल में कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले विठ्ठल नाम के शख्स का दिल का दौरा पड़ने मौत हो गई. विठ्ठल ने कल 11 बजे कोरोना वैक्सीन ली थी. वो सरकारी अस्पताल में ड्राइवर के तौर पर काम करते थे. विठ्ठल की मौत पर निर्मल के चिकित्सा अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन का मौत से संबंध नहीं है.


राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक श्रीनिवास राव ने एक प्रेस रिलीज में कहा, शख्स को सुबह 5.30 बजे जिला अस्पताल लाया गया और उसकी मौत हो चुकी थी. प्रेस रिलीज के मुताबिक, प्रारंभिक निष्कर्ष बताते हैं कि मौत का टीकाकरण से कोई संबंध नहीं है. गाइडलाइंस के मुताबिक, डॉक्टर्स की टीम के पोस्टमार्टम करेगी.


बता दें कि इससे पहले यूपी के मुरादाबाद में कोरोना का टीका लगवाने के बाद अस्पताल के वॉर्ड ब्वॉय की मौत हो गई थी. परिवार ने आरोप लगाया था कि टीका लगने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई थी जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी. लेकिन बाद में खबर आयी कि महिपाल नाम के वॉर्ड ब्वॉय की मौत हार्ट अटैक से हुई थी. तीन डॉक्टर के पैनल ने महिपाल के शव का पोस्टमार्टम किया था. 16 जनवरी को उसे कोविशील्ड का टीका लगा था लगा था और अगले दिन यानी 17 जनवरी को उसकी अचानक मौत हो गई थी.


टीकाकरण के बाद प्रतिकूल प्रभाव पर गौर करने के लिए बनायी गयी जिला समिति मामले की जांच कर रही है और वह राज्य एईएफआई समिति को रिपोर्ट सौंपेगी. इसके बाद राज्य एईएफआई समिति केंद्रीय एईएफआई समिति को यह रिपोर्ट देगी. राज्य में 16 जनवरी को टीकाकरण शुरू हुआ था.


तेलंगाना में कोविड-19 के 267 नए मामले सामने आए हैं और कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2.92 लाख से ज्यादा हो गई. वहीं दो और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1,583 हो गई. बुधवार को 19 जनवरी रात आठ बजे तक के आंकड़े जारी करते हुए एक सरकारी बुलेटिन में बताया गया कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में सबसे ज्यादा 55 मामले सामने आए. इसके बाद करीमनगर और मेडचल मल्काजगिरि में क्रमश: 20 और 18 मामले सामने आए हैं. अभी राज्य में 3,919 मरीजों का इलाज चल रहा है. यहां मृत्यु दर 0.54 फीसदी जबकि स्वस्थ होने की दर 98.11 फीसदी है.


सुप्रीम कोर्ट ने नहीं दिया किसान ट्रैक्टर रैली पर रोक का आदेश, पुलिस को खुद फैसला लेने को कहा