हैदराबादः तेलंगाना में ऑनर किंलिंग में पति की हत्या के कुछ महीने बाद लड़की ने बच्चे को जन्म दिया है. जन्म के बाद बच्चे को गोद में लेकर मां ने एक फोटो शेयर किया है जिसमें उसके पति दीवार पर टंगी एक तस्वीर में दिख रहे हैं. यह फोटो पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. बता दें कि प्रणय और अमृता ने परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी की थी. अमृता के परिवार इस शादी का विरोध कर रहे थे. जिसके बाद लड़के की हत्या करवा दी गई. हत्या का आरोप लड़की के पिता और चाचा पर है.


बता दें कि जिस समय प्रणय की हत्या हुई थी उस समय अमृता गर्भवती थी. हत्या के समय प्रणय अपनी पत्नी को चेकअप के बाद हॉस्पिटल से निकल रहा था. प्रणय की हत्या धारदार हथियार से की गई थी. इस दौरान प्रणय पर कई वार किए गए थे, जिससे उसकी मौत मौके पर ही हो गई थी. पूरी घटना वहां मौजूद सीसीटीवी में कैद भी हुई थी.


पति की हत्या के बाद लड़की ने कहा था कि प्रणय की निशानी उनके पेट में पल रही है और वो उसे जरूर इस धरती पर लाएंगी. अब अमृता ने गर्भ में पल रहे प्रणय की निशानी के तौर पर एक बच्चे को जन्म दिया है. शादी के बाद अपने पिता की धमकियों से डरकर लड़की ने राज्य की पुलिस से सुरक्षा की भी मांग की थी लेकिन उसे किसी तरह की सुरक्षा नहीं दी गई थी.


बता दें कि प्रणय और अमृता ने पिछले साल (2018) 31 जनवरी को हैदराबाद पहुंचकर आर्य समाज विधि से शादी की थी. दोनों के परिवार इस बात को लेकर खफा थे. बाद में प्रणय के परिवार ने दोनों को अपना लिया. लेकिन अमृता का परिजन लगातार नाराज चल रहे थे.


लड़की ने अपने पिता पर ही प्रणय की हत्या का आरोप लगाया था. बता दें कि प्रणय और अमृता जब स्कूल में थे तभी से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई थी. दोनों ने बीटेक की पढ़ाई की. फिर जब इन दोनों ने अपने परिवार से एक-दूसरे से शादी करने की इच्छा जताई तो अमृता के पिता मारुति राव ने साफ इंकार कर दिया.


ऑनर किलिंगः क्लास में दूसरी जाति के छात्र से लड़की करती थी प्यार, पिता ने कर दी बेटी की हत्या


दिल्ली: कैब ड्राइवर के मर्डर के पीछे हनीट्रैप एंगल,हत्या के आरोप में महिला और साथी गिरफ्तार