तेलंगाना सरकार ने हर दिन सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक कुछ छूट देने के साथ मौजूदा लॉकडाउन को मंगलवार को 10 और दिनों के लिए बढ़ा दिया. मौजूदा लॉकडाउन 9 जून तक लागू था. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि खम्मम, नलगोंडा और नागार्जुन सागर समेत कुछ सीमाई इलाकों में दोपहर दो बजे तक की छूट रहेगी. इसमें कहा गया, ‘‘राज्य मंत्रिमंडल ने तेलंगाना में लॉकडाउन को आगे 10 दिनों के लिए बढ़ाने का फैसला किया है.’’


मंत्रिमंडल ने लॉकडाउन के दौरान सुबह छह बजे से शाम पांच बजे तक ढील देने और लोगों को एक घंटा अतिरिक्त समय देते हुए घर तक पहुंचने के लिए शाम छह बजे का समय दिया है. मंत्रिमंडल ने पुलिस से शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने को कहा है. तेलंगाना में वर्तमान में कोविड-19 के 24,000 से ज्यादा उपचाराधीन मरीज हैं. मंत्रिमंडल ने आवेदन कर चुके 4.50 लाख योग्य लोगों को तुरंत राशन कार्ड जारी करने का भी फैसला किया है.


इधर, तेलंगाना में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1897 नये मामले सामने आये, जिसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 5 लाख 95 हजार पर पहुंच गयी. प्रदेश सरकार की ओर से जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में इसकी जानकारी दी गयी है.


बुलेटिन में कहा गया है कि प्रदेश में संक्रमण के कारण 15 और लोगों की मौत हो गयी. जिसके बाद मरने वालों की संख्या बढ कर 3409 हो गयी है. इसमें कहा गया है कि प्रदेश में 2 हजार 982 लोग संक्रमण मुक्त हुये हैं. इसके बाद राज्य में संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 5 लाख 67 हजार 285 हो गयी है. बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में उपचाराधीन मामलों की संख्या 24,306 है. इसमें कहा गया है कि प्रदेश में मृत्यु दर एवं संक्रमण मुक्त होने की दर क्रमश: 0.57 प्रतिशत एवं 95.34 फीसदी है.


ये भी पढ़ें: क्या कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को है बड़ा खतरा? जानें AIIMS के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने क्या कहा है