A Revanth Reddy Speech: तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने पद की शपथ लेने के बाद गुरुवार (7 दिसंबर) को कहा कि राज्य का गठन बलिदान से हुआ है. लोगों ने पूर्व सीएम केसीआर की एक दशक पुरानी निरंकुशता को समाप्त कर दिया है. ऐसे में लोगों की सरकार का गठन हो गया है. 


ए. रेवंत रेड्डी ने कहा, ''राज्य का सीएम होने के नाता वादा करता हूं कि लोग हमारी सरकार में भागीदार होंगे. हम शाशक नहीं सेवक है. राज्य का विकास करेंगे.'' दरअसल, राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने रेवंत रेड्डी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. 


उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यालय -सह-आधिकारिक-निवास ‘प्रगति भवन’ का नाम बदलकर ‘ज्योतिबा फुले प्रजा भवन’ रखा गया. प्रजा दरबार गुरुवार 8 दिसंबर) को सुबह 10 बजे ज्योतिबा फुले प्रजा भवन में आयोजित किया जाएगा.


रेड्डी ने इस दौरान दो फाइल पर साइन भी किए. इसमें पहली छह चुनावी गारंटी लागू करने और दूसरी एक दिव्यांग महिला को नौकरी प्रदान करने से जुड़ी हुई है.


किसे मंत्री पद पिला?
मल्लू बी. विक्रमार्क ने तेलंगाना के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली. मंत्री पद की शपथ लेने वाले विधायकों में एन. उत्तम कुमार रेड्डी, कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी, सी. दामोदर राजनरसिम्हा, डी. श्रीधर बाबू, पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी, पोन्नम प्रभाकर, कोंडा सुरेखा, डी. अनसूया, तुम्मला नागेश्वर राव और जुपल्ली कृष्णा राव ने शामिल हैं. 






ए. रेवंत रेड्डी और अन्य लोगों के शपथ लेने के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया एलबी स्टेडियम में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए.


ये भी पढ़ें- Revanth Reddy Oath Ceremony: रेवंत रेड्डी बने तेलंगाना के तीसरे मुख्यमंत्री, मल्लू भट्टी ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ, ये रही पूरी कैबिनेट की लिस्ट