A Revanth Reddy Resigned: तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता ए रेवंत रेड्डी ने लोकसभा के सांसद की सदस्यता से शुक्रवार (8 दिसंबर) को इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कहा कि मैंने सांसद का पद छोड़ा है, लेकिन लोगों के साथ रिश्ता हमेशा बना रहेगा.


रेवंत रेड्डी ने इस्तीफा सोशल मीडिया एक्स पर शेयर करते हुए लिखा, ''मैंने आज लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा केवल मेरे सांसद पद से है. मल्काजगिरी के लोगों का मेरे मन में स्थान है और हमेशा रहेगा." 









रेड्डी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को इस्तीफा भेजा है. इसमें उन्होंने लिखा कि ये आज से लागू हो और कृप्या करके इसे स्वीकार करें. उन्होंने सोशल मीडिया पर वो फोटो भी शेयर की है जहां वो संसद में बैठा करते थे. दरअसल, रेड्डी ने गुरुवार (7 दिसंबर) को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. 


ए रेवंत रेड्डी ने जीता था चुनाव
रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना की दो सीटों से विधानसभा चुनाव लड़ा था. यहां की कोडंगल सीट से रेवंथ रेड्डी ने जीत हासिल की थी. दूसरे नंबर पर रहे भारत राष्ट्र समिति (BRS) के उम्मीदवार पी नरेंद्र रेड्डी को 74 हजार 897 वोट मिले थे तो वहीं रेड्डी के खाते में 1 लाख 74 हजार 429 वोट गए थे. 


रेड्डी दूसरी सीट कामारेड्डी से चुनाव हार गए थे. बता दें कि कांग्रेस ने राज्य की 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनावों में 64 सीटें जीतकर पूर्व सीएम के चंद्रशेखर राव की बीआरएस से सत्ता छीन ली थी. बीआरएस 39 सीटों पर सिमट गई थी.  


ये भी पढ़ें- विपक्ष की मांग- महुआ को बोलने दो, स्‍पीकर ने परंपरा, सोमनाथ चटर्जी और प्रणब मुखर्जी का हवाला देकर कही ये बात