Telangana Police: तेलंगाना पुलिस ने एक ऐसे अधिकारी को गिरफ्तार किया है जिसने बीमा की 7 करोड़ रुपये की रकम पाने के लिए अपने की मर्डर की साजिश रची और एक शख्स को मौत के घाट उतार दिया. इस मामले में पुलिस ने अधिकारी के साथ-साथ उसकी पत्नी और रिश्तेदारों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि ये घटना मेडक जिले की है.


पुलिस के मुताबिक, इस मामले में मुख्य आरोपी तेलंगाना के मेडक जिले के विमला थंडा निवासी पत्थलोथ धर्म सचिवालय में वरिष्ठ सहायक के पद पर कार्यरत है और अपने परिवार के साथ हैदराबाद के कुकटापल्ली में रहता है. इस अधिकारी ने शेयर बाजार में 85 लाख रुपये गंवा दिए और इस घाटे को पूरा करने के लिए एक साजिश रची. इस साजिश में उसकी पत्नी और रिश्तेदार भी शामिल रहे.


क्या है पूरा मामला?


इस साजिश के तहत इन लोगों ने अधिकारी और अन्य ने बीमा राशि का दावा करने के लिए अपने जैसे दिखने वाले एक व्यक्ति को मारने की योजना बनाई और इसके अनुसार उसने पिछले एक साल में अपने नाम पर 7.4 करोड़ रुपये की 25 बीमा पॉलिसी खरीदीं. इसके बाद इन लोगों ने एक शख्स को कार में जला दिया. जिले के वेंकटपुर गांव के बाहरी इलाके में एक खाई में पूरी तरह से जली हुई कार में एक व्यक्ति का शव मिलने के बाद पुलिस ने पहले संदिग्ध मौत का मामला दर्ज किया था और सभी एंगल से जांच भी की थी.


बैग में मिले आईडी कार्ड के आधार पर शुरू में सरकारी कर्मचारी को मृत व्यक्ति माना गया और उसकी पहचान 44 साल के एक व्यक्ति के रूप में हुई, जो हैदराबाद में तेलंगाना राज्य सचिवालय में सहायक अनुभाग अधिकारी के रूप में कार्यरत था. इसी दौरान पुलिस एक अलग एंगल से जांच की तो पाया कि ये मारा गया गया व्यक्ति वो अधिकारी नहीं है, जो अपनी मौत के बाद करोड़ों रुपये हासिल करना चाहता था. इसके बाद पुलिस ने इस अधिकारी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया.


क्या थी योजना?


योजना के तहत, 8 जनवरी को, अधिकारी ने एक अन्य आरोपी के साथ निज़ामाबाद रेलवे स्टेशन के पास एक व्यक्ति से पूछा, जो किसी तरह से इसी अधिकारी के जैसा दिखता था. पुलिस ने कहा कि दोनों ने उस व्यक्ति का सिर मुंडवा दिया, अधिकारी की पोशाक पहना दी और फिर उसे वेंकटपुर गांव ले जाया गया. इसके बाद एएसओ ने कार के अंदर और बाहर पेट्रोल डाला और उस व्यक्ति को कार की अगली पंक्ति में बैठने को कहा. पुलिस ने कहा कि जब उसने इनकार कर दिया, तो दोनों ने उस पर कुल्हाड़ी और डंडों से हमला किया और कथित तौर पर उसे मार डाला, उसके शरीर को कार में डाल दिया और बाद में वाहन में आग लगा दी.


ये भी पढ़ें: Mumbai News: अपराध का पता लागाने में नाकाम साबित हो रही मुंबई पुलिस, 2022 में क्राइम डिटेक्शन रेट 14 फीसदी गिरा