Telangana Phone Tapping: तेलंगाना में फोन टैपिंग का मुद्दा एक बार फिर से गरमा गया है. कांग्रेस नेता और राज्य सरकार में मंत्री कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी ने आरोप लगाया है कि तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के दामाद हरीश राव अमेरिका भाग गए हैं. सरकार ने सीबीआई से मांग की है कि हरीश के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जाए. फोन टैपिंग के आरोपों के बाद केसीआर के दामाद हरीश राव कथित तौर पर अमेरिका चले गए. 


समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए रेड्डी ने कहा, "इस बात का सबूत है कि पूर्व सीएम केसीआर के दामाद हरीश राव को अमेरिका भेजा गया. फोन टैपिंग का मास्टरमाइंड पूर्व एसआईजी डीजी प्रभाकर राव है. विधानसभा रिजल्ट के बाद वह अमेरिका भाग गए. प्रभाकर राव के निर्देश पर उन्होंने 1200 फोन टैप किए हैं, जिनमें बिजनेसमैन से लेकर जजों के फोन भी शामिल हैं." उन्होंने कहा, "हमने हरीश के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस की मंजूरी के लिए सीबीआई को पत्र लिखा है."


कैसे खुला फोन टैपिंग का केस?


दरअसल, फोन टैपिंग का मामला तब खुला, जब पूर्व डीसीपी पी राधाकृष्ण राव ने आरोप लगाया कि मीडिया जगत के बड़े लोगों, रिटायर्ड पुलिसकर्मियों और नेताओं के फोन की निगरानी हुई. के.चंद्रशेखर राव के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर नजर रखने के लिए कथित तौर पर ऐसा किया गया. राव ने दावा किया कि 2023 के विधानसभा चुनावों के दौरान, तेलंगाना में अधिकारियों ने कथित तौर पर कई नेताओं, बिजनेसमैन और टॉलीवुड सेलिब्रिटी की बातचीत को इंटरसेप्ट किया था. 


बीजेपी ने की केसीआर की गिरफ्तारी की मांग


फोन टैपिंग के आरोपों के सामने आने के बाद बीजेपी सांसद बंडी संजय ने मांग की है कि तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री को जल्द से जल्द गिरफ्तार करना चाहिए. उन्होंने कहा, "बीआरएस शासन के तहत की गई फोन टैपिंग आपातकाल से भी बदतर है. यह संवैधानिक और मानवाधिकार नियमों का उल्लंघन है. बीजेपी नेताओं और हमारे समर्थकों की टैपिंग से केसीआर का बीजेपी को लेकर डर अब खुलकर सामने आ गया है." 


उन्होंने कहा, "पुलिस पूछताछ के दौरान राधा किशन राव के कबूलनामे से भी ये बात साफ होती है कि पूर्व सीएम केसीआर फोन टैपिंग मामले में शामिल थे. ये मेरी पुरानी बात की भी पुष्टि करती है."


यह भी पढ़ें: तेलंगाना फोन टैपिंग मामला: 2019 के चुनाव में बीआरएस सरकार में हुए बीजेपी नेताओं के फोन टैप, पार्टी का आरोप