Telangana Election 2023 Results: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में हार के बाद बीआरएस को एक झटका लगा है. भद्राचलम से बीआरएस के नवनिर्वाचित विधायक डॉ. तेलम वेंकट राव ने पाला बदलते हुए कांग्रेस को समर्थन दिया है. उन्होंने तेलंगाना कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी से मुलाकात भी की है.


इस मुलाकात की तस्वीर सामने आई है. तस्वीर में वे मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं सूत्रों का कहना है कि केसीआर के और भी विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं.


कितने मतों से जीते तेलम वेंकट राव?


भद्राचलम सीट से तेलम वेंकट राव ने कांग्रेस उम्मीदवार पोडेम वीरैया को 5,719 मतों से हराया है. वेंकट राव को 53,252 वोट मिले, जबकि वीरैया को 47,533 वोट मिले. इस सीट से 12 उम्मीदवार मैदान में थे. बीजेपी के कुंजा धर्मराव पांचवें नंबर पर रहे. धर्मराव को 1,931 वोट ही मिले.


तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजे


चुनाव आयोग की वेबसाइट पर सभी 119 सीटों के नतीजे जारी कर दिए गए हैं. तेलंगाना में कांग्रेस ने 64, बीआरएस ने 39, बीजेपी ने 8, एआईएमआईएम ने 7 और सीपीआई ने एक सीट जीती है. 


वोटशेयर की बात करें तो यहां कांग्रेस को 39.40 फीसदी, बीआरएस को 37.35 फीसदी, बीजेपी को 13.90 फीसदी और एआईएमआईएम को 2.22 फीसदी वोट मिले हैं. वहीं, 3.84 फीसदी वोट अन्य के खाते में गए हैं.


दो सीट से लड़े रेवंत रेड्डी, एक पर जीते


बता दें कि तेलंगाना में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने दो सीटों से चुनाव लड़ा लेकिन एक सीट पर उन्हें जीत मिली. वह कामारेड्डी और कोडंगल सीटों से चुनावी मैदान में थे. कामारेड्डी से बीआरएस प्रमुख और मुख्यमंत्री केसीआर भी उम्मीदवार थे. इस सीट पर बीजेपी नेता कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी ने जीत दर्ज की है. रेवंत रेड्डी कोडंगल सीट पर 32,532 मतों से जीते हैं. इस सीट पर उन्होंने बीआरएस उम्मीदवार पटनम नरेंद्र रेड्डी को हराया है.


यह भी पढ़ें- तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत पर क्या कुछ बोले असदुद्दीन ओवैसी?