BJP National Executive Meet In Hyderabad: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (National Executive Meeting) 2 और 3 जुलाई को हैदराबाद (Hyedrabad) में होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) सहित भाजपा के कई दिग्गज नेता दो और तीन जुलाई को हैदराबाद में होने वाली दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग ले रहे हैं. उनके प्रवास के दौरान विशेष रूप से तेलंगाना (Telangana) के व्यंजनों को परोसने की व्यवस्था की गई है. तेलंगाना के बीजेपी अध्यक्ष और करीमनगर सांसद बी. संजय कुमार ने अपनी कुकिंग के लिए मशहूर यदम्मा को प्रधानमंत्री के लिए खाने का प्रबंध करने की ज़िम्मेदारी सौंपी है. बता दें कि यदम्मा जो कि एक ग्रामीण परिवेश से आती है इस मौक़े से काफी खुश है. 


भावुक यदम्मा ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में कभी नहीं सोचा था कि वह देश के प्रधानमंत्री के लिए कभी खाना बना रही होंगी. यदम्मा ने कहा, "मुझे विश्वास नहीं हो रहा है. सांसद संजय ने मुझे खाना बनाने के लिए बुलाया और बताया की मैं मोदी सर के लिए भोजन तैयार करूंगी." यदम्मा ने आगे कहा कि, "मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि मोदी सर हमारे तेलंगाना व्यंजनों को पसंद करें." यदम्मा आज ही फ़ाईव स्टार कन्वेंशन सेंटर पहुंचकर वहां पीएम मोदी समेत तमाम बीजेपी नेताओं के लिए खाने तैयार के लिए ट्रेंड शेफ़ के साथ मिलकर रसोई की जिम्मेदारी संभालेगी. 


25-30 खास तेलंगाना व्यंजनों की लिस्ट की गई तैयार


यदम्मा के बेटे जी वेंकटेश्वर ने कहा कि तेलंगाना के खास 25 से 30 किस्म के व्यंजन कार्यकारिणी में आए अतिथियों सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को परोसी जाएगी. वेंकटवेशर ने बताया कि हमने ममिदकाया पप्पू, मुड्डा पप्पू, सर्व पिंडी, सक्किनाल, बेंदाकाया फ्राई, बूरेलु और बेलम परमानम (मीठा) जैसे लगभग 25-30 तेलंगाना व्यंजनों की लिस्ट फ़ाइनलाईज की है. जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने खुद से तेलंगाना व्यंजनों का स्वाद लेने की इच्छा ज़ाहिर की थी और उस के बाद कूक की तलाश शुरू हुई और यदम्मा को फ़ाइनल किया गया.


अब यदम्मा अपने छह सहयोगियों और HICC के किचन स्टाफ की सहायता से खाना तैयार कर प्रधानमंत्री को परोसेंगी. आपको बता दें कि एक दुर्घटना में अपने पति को खोने वाली यदम्मा इकलौते पुत्र वेंकटेश्वर के साथ पिछले तीन दशकों से कैटरिंग व्यवसाय में हैं. उनके द्वारा बनाए गए व्यंजन लोगों को खूब पसंद आते हैं.


इसे भी पढ़ेंः-


Maharashtra Politics: 'राज्यपाल और न्यायालय ने सत्य को खूंटी में टांग दिया' - सामना में शिवसेना ने उठाए शिंदे सरकार पर सवाल


Maharashtra Politics: फडणवीस को डिप्टी सीएम बनाने के बाद BJP के फैसले पर उठ रहे ये 5 सवाल