Telangana Medical Student Dies: हैदराबाद में आत्महत्या का प्रयास करने के चार दिन बाद रविवार (27 फरवरी) को फर्स्ट-ईयर पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल की छात्रा की मौत हो गई है. आरोप है कि 26 साल की डी. प्रीति (D Preethi) ने कॉलेज में सीनियर द्वारा परेशान (रैगिंग) किए जाने के बाद बुधवार को आत्महत्या का प्रयास किया था. प्रीति एमजीएम अस्पताल में बेहोश पाई गई थी जिसे गंभीर हालत में हैदराबाद ले जाया गया जहां छात्रा ने दम तोड़ दिया. 


प्रीति के पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने पोस्ट-ग्रेजुएट सेकंड ईयर के छात्र मोहम्मद अली सैफ (Mohd Ali Saif) को रैगिंग (Ragging), आत्महत्या (Suicide) के लिए उकसाने और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया. प्रीति के पिता का आरोप है कि उन्होंने छात्र के खिलाफ कॉलेज और अस्पताल के अधिकारियों से शिकायत की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.


परिजनों को 10 लाख का मुआवजा...


पीड़िता के परिवार ने शव को निम्स, हैदराबाद से पोस्टमार्टम के लिए ले जाने और अंतिम संस्कार के लिए अपने पैतृक गांव ले जाने से मना कर दिया. वहीं, तेलंगाना सरकार ने परिजनों को 10 लाख रुपये के मुआवजे व राज्य के एक मंत्री ने 20 लाख रुपये का अतिरिक्त मुआवजा देने की घोषणा की है. 


सरकारी नौकरी... - पीड़िता के पिता


पीड़िता के पिता डी. नरेंद्र ने बताया, सरकार ने 10 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की जबकि राज्य के पंचायत राज मंत्री ई. दयाकर राव ने 20 लाख रुपये देने का वादा किया. नरेंद्र ने कहा कि मंत्री ने उन्हें ये भी आश्वासन दिया कि परिवार के एक सदस्य को पंचायत राज विभाग में सरकारी नौकरी दी जाएगी. 


यह भी पढ़ें.


Manish Sisodia Arrested: मनीष सिसोदिया से सत्येंद्र जैन तक, गिरफ्तार किए गए AAP नेताओं की लिस्ट एक क्लिक में पढे़ं