माउंट आबू: राजस्थान में शीतलहर का प्रकोप जारी है. पर्यटन नगरी माउंट आबू में आज फिर से तापमान में गिरावट आई. तापमान में गिरावट के बाद न्यूनतम तापमान  माइनस 3 डिग्री दर्ज किया गया है. इस वजह से ठिठुरन बढ़ गई है.


राजस्थान का एक मात्र हिल स्टेशन सिरोही जिले के माउंट आबू में एकाएक तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है. तापमान में गिरावट के बाद शीतलहर का प्रकोप बढ़ गया है. ठंडी हवाओं ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है. इतना ही नहीं कई जगहों पर बर्फ भी जम गई है. घरों और होटलों के बाहर खड़ी कारों पर बर्फ की चादर जम गई. वहीं नालों में बहने वाले पानी और नक्की लेक पर खड़ी नावों में भी बर्फ की परत देखने को मिली. सर्दी के सितम ने लोगों की मुश्किल बढ़ा दी है. लोग देर तक घरों में दुबके रहते हैं. वहीं लोग अलाव और गर्म कपड़ों के सहारे सर्दी को भगाने का जतन कर रहे हैं.


ठंड की वजह से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं तापमान के माइनस में जाने के बाद कई इलाकों में बर्फ जम गई. ठंड की वजह से स्कूली बच्चों को काफी दिक्कत उठानी पड़ रही है. वहीं कोहरे की वजह से कई ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं. गौरतलब है कि शिमला में बर्फबारी हुई है. जिसकी वजह से अचानक ठंड में बढ़ोतरी हुई है.


ये भी पढ़ें-


चार दिन के टेस्ट मैच करवाने के विचार पर बोले रवि शास्त्री- ICC का यह आइडिया बकवास है


जेएनयू में नहीं लिया जाएगा विंटर सेमेस्टर में सर्विस चार्ज, यूटिलिटी चार्ज में भी मिली छूट