Delhi Airport: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट में कोरोना काल के चलते बंद हुए टर्मिनल टी-1 को 18 महीनों के लंबे समय के बाद दोबारा खोला जा रहा है. 31 अक्टूबर 2021 को पहली उड़ान मुंबई के लिए शुरू की जाएगी. पहली उड़ान रात 01.05 बजे मुंबई के लिए उड़ान भरेगी.


कोरोना काल के चलते दिल्ली एयरपोर्ट T1 और T2 से ऑपरेशन बंद करना पड़ा था लेकिन कोरोना के प्रभाव को कम होता देख दिल्ली एयरपोर्ट T3 को 25 मई और टर्मिनल T2 को 22 जुलाई से खोला जा चुका है. फिलहाल दिल्ली एयरपोर्ट से सिर्फ 85% फ्लाइट ऑपरेशन हो रहा है. कोरोना के प्रभाव के बाद T1 को 18 महीने के बाद 31 अक्टूबर 2021 को खोला जा रहा है. जिससे डोमेस्टिक ऑपरेशन को 100 फीसदी तक दिल्ली से ऑपरेट किया जा सके.


दिल्ली के टर्मिनल-1 से स्पाइस जेट और इंडिगो की उड़ाने शुरू की जाएंगी. कोविड संकट से पहले भी टर्मिनल-1 स्पाइस जेट और इंडिगो के लिए ही निर्धारित था. टर्मिनल-1 पर भी यात्रियों को कई दिशा निर्देशों का पालन करना होगा. एयरपोर्ट पर मास्क को अनिवार्य किया गया है. कोरोना की अन्य सभी गाइडलाइन का पालन भी करना होगा.


दिल्ली एयरपोर्ट पर सबसे ज्यादा उड़ानें टर्मिनल-3 से होती है. जिसकी वजह से एयरपोर्ट पर काफी ज्यादा भीड़ हो रही है. 31 अक्टूबर से टर्मिनल-1 खुलने के बाद टर्मिनल-3 पर कोविड गाइडलाइन के हिसाब से भीड़ अधिक नियंत्रित हो सकेगी. 


यह भी पढ़ें:
एयर इंडिया की मिड-एयर फ्लाइट में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, लंदन से कोच्चि आ रही थी फ्लाइट
Delhi News: लंदन जाने वाली फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, शख्स ने इंटरनेट कॉलिंग का लिया था सहारा