Terrorist Attack Alert for Jammu and Kashmir: देश की सुरक्षा और खुफिया एजेंसी ने 15 अगस्त को लेकर बड़ा अलर्ट जारी किया है. सुरक्षा एजेंसियों ने अपने इस अलर्ट में 15 अगस्त को या उससे पहले जम्मू-कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला कर सकते हैं.


खुफिया इनपुट में साफ तौर पर कहा गया है कि आतंकियों के निशाने पर जम्मू-कश्मीर है, इसिलए पुलिस प्रशान को काफी अलर्ट रहने की जरूरत है. इस अलर्ट के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी चौकसी बढ़ा दी है. जगह-जगह सघन चेकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं. पुलिस की गश्त भी बढ़ा दी गई है.


इसलिए है ज्यादा खतरा


दरअसल, पिछले कुछ दिनों में जम्मू कश्मीर में आतंक हमले बढ़े हैं. यहां 78 दिनों में 11 आतंकी हमले हो चुके हैं. कई आतंकियों के इस राज्य में छिपे होने का इनपुट भी है. इन सब के बीच बांग्लादेश में हिंसा  और तख्तापलट के बाद वहा से बड़ी संख्या में लोग भारत आने के लिए बॉर्डर पर पहुंच चुके हैं. इन सबसे देश में आतंकियों के घुसपैठ का खतरा बना हुआ है.


आईएसआई भी हुआ बेचैन


आतंकी हमलों का इनपुट देने वाली एजेंसियों ने अपने लेटर में लिखा है कि जम्मू कश्मीर से जबसे अनुच्छेद 370 हटा है तब से पाकिस्तान परेशान है. अब यहां विधानसभा चुनाव की तैयारी भी चल रही है. ऐसे में पाकिस्तान की एजेंसी आईएसआई भी यहां आतंकी हमला कराने को बेचैन है. आईएसआई अब आतंकी हमलों के लिए स्थानीय लोगों की भी मदद ले रहा है. पिछले कुछ आतंकी हमलों में यही देखने को मिला है.


अब जम्मू ज्यादा निशाने पर


पिछले 1-2 साल में जो एक नया बदलाव यहां देखने को मिला है, वो ये कि आतंकवादी अब हमलों के लिए कश्मीर की जगह जम्मू को चुन रहे हैं. पिछले तीन महीनों में लगभग सभी बड़े हमले जम्मू के अलग-अलग इलाकों में ही हुए हैं. इसलिए यहां भी पुलिस काफी मुस्तैद है.


ये भी पढ़ें


क्या भारत के खिलाफ फैसले लेगी बांग्लादेश की नई सरकार, इंडिया-चीन को लेकर दिया ये बयान