Jammu & Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार (9, जून) शाम आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर गोलीबारी की, जिसमें 10 भारतीयों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हुए हैं. पुलिस ने बताया कि शिव खोड़ी मंदिर से कटरा जा रही 53 सीटों वाली बस गोलीबारी के बाद गहरी खाई में गिर गई. यह घटना पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास शाम करीब छह बजकर 15 मिनट पर हुई है.


वहीं, आतंकी हमले को लेकर विपक्षी नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं से भरी बस पर आतंकी हमले की खबर है. इस कायराना हमले में 10 लोगों की मौत की सूचना है और कई लोग घायल हैं. यह दुखद और शर्मनाक है. कांग्रेस परिवार शोक संतृप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता है. ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.


उमर अब्दुल्ला ने घटना पर जताया दुख


इसके साथ ही उमर अब्दुल्ला ने भी घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के रियासी से भयानक खबर है, जहां एक बस पर हुए आतंकी हमले में 10 यात्रियों की मौत हो गई है और कई अन्य घायल हो गए हैं. मैं इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिन इलाकों से पहले आतंकवादियों को पूरी तरह से हटा दिया गया था, वहां फिर से आतंकवाद की वापसी हो गई है. मृतकों की आत्मा को शांति मिले और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.


क्या बोले SSP मोहित शर्मा 


इस बीच रियासी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहित शर्मा ने कहा, ''10 तीर्थयात्री की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए. यह हमला क्षेत्र में हिंसा में चिंताजनक वृद्धि को दर्शाता है. राजौरी और पुंछ जैसे पड़ोसी क्षेत्रों की तुलना में रियासी जिला आतंकवादी गतिविधियों से अपेक्षाकृत अछूता रहा है.''


यह भी पढ़ें- PM Modi Oath Taking Ceremony: 'शपथ ग्रहण के बीच हो गया आतंकी हमला', नरेंद्र मोदी के PM बनते ही मल्लिकार्जुन खरगे का निशाना