भद्रवाहः स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को एक संयुक्त अभियान में जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया. इसके साथ ही यहां पर पुलिस ने ग्रेनेड और डेटोनेटर सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया. 


सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी


पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी है कि जम्मू कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को डोडा जिले के टांटा जंगल में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ कर भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया. उन्होंने बताया कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए विशेष अभियान समूह (एसओजी) और अन्य सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने तहसील कहारा के टांटा वन क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया और हथियारों का जखीरा जब्त किया.


डोडा के प्रभारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अब्दुल कयूम ने बताया कि उनकी टीम ने टांटा जंगल में आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया और हथियार समेत गोला-बारूद बरामद किया. डोडा में सेना, पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों की एक संयुक्त टीम ने शुक्रवार शाम कहारा में टांटा जंगलों में एक तलाशी अभियान शुरू किया. 


भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त


जिस दौरान सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया जहां टीम ने बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया. फिलहाल इलाके की घेराबंदी कर दी गई थी लेकिन इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है जबकि जांच जारी है. 


वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुंछ जिले में मेंढर इलाके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया और एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद किया गया. पुंछ एसएसपी विनोद कुमार का कहना है कि सुरक्षाबलों की एक संयुक्त टीम ने एक व्यक्ति को उसकी संदिग्ध गतिविधियों के कारण गिरफ्तार किया. उस व्यक्ति और उसके सामान की तलाशी लेने के बाद, सुरक्षा बलों ने एक आईईडी और 10,500 रुपये नकद बरामद किए.


इसे भी पढ़ेंः
भारत बायोटेक के नैजल वैक्सीन को दूसरे चरण के क्लिनिकल ट्रायल के लिए मंजूरी मिली


अगले साल से सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध, नहीं बेच सकेंगे ये आइटम, केन्द्र सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन