Kathua Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के कठुआ में भारतीय सेना की गाड़ी पर सोमवार (8 जुलाई) को हुए आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हो गए. अब कठुआ आतंकी हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स नाम के आतंकी संगठन ने ली है. आतंकी संगठन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हमले में शामिल आतंकियों ने एम4 असाल्ट राइफल्स, ग्रेनेड्स और अन्य हथियारों का इस्तेमाल किया था.


आतंकी संगठन ने आने वाले दिनों में और हमले करने की भी बात कही है. कश्मीर टाइगर्स नाम के आतंकी संगठन की ओर से कहा गया है कि ये 26 जून को डोडा में मारे गए तीन आतंकियों की मौत का बदला है. जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में घात लगाकर आतंकियों ने सेना की गाड़ी पर गोलीबारी की और ग्रेनेड से हमला किया. इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए और 5 जवान घायल हुए हैं.


मुठभेड़ अभी भी जारी


भारतीय सेना की आतंकियों के साथ मुठभेड़ अभी भी जारी है. इसके साथ ही सेना ने बड़े स्तर पर तलाशी अभियान चलाया हुआ है. अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती हमले के बाद आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंका और फिर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, लेकिन आतंकवादी पास के जंगल में भाग गए.


सैन्य अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ये हमला कठुआ से 150 किलोमीटर दूर लोहई मल्हार स्थित बदनोता गांव में हुआ. उन्होंने बताया कि सेना के कुछ वाहन इलाके में नियमित गश्त पर थे. इसी दौरान आतंकियों ने काफिले पर हमला बोल दिया. सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की. अधिकारियों ने बताया कि इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजा गया. वहीं, सैन्य वाहन पर हुए इस आतंकी हमले के बाद इलाके में व्यापक सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है और बिलावर की तरफ जाने वाले रास्ते की नाकाबंदी कर दी गई है. पुलिस हर गाड़ी की चेकिंग भी कर रही है.


ये भी पढ़ें:


'पीएम मोदी भी निकालें 2-3 दिन का समय', मणिपुर दौरे के बाद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री से कर दी मांग