Indian Army: पिछले महीने एलओसी (LOC) के रास्ते भारतीय सीमा (Indian Army) में घुसपैठ करने फिदायीन आतंकी तबारक हुसैन (Tabarak Hussain) की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. तबराक को सेना ने पिछले महीने 21 अगस्त को राजौरी (Rajauri) के नौशेरा (Naushera) में घुसपैठ की कोशिश करते हुए पकड़ा था. सेना (Indian Army) के अधिकारियों ने बताया कि उसके पैर और कंधे में गोली लगी थी.


पकड़े जाने के बाद तबारक ने बताया कि उसको पाकिस्तान खुफिया एजेंसी (आईएसआई) के एक कर्नल रैंक के अधिकारी ने भारतीय सेना की चौकी पर हमला करने के लिए 30 हजार रुपये दिये थे. 






कहां का रहने वाला था तबारक?
तबारक पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में कोटली के सब्जकोट गांव का रहने वाला था. वह 32 वर्ष का था उसको नौशेरा सेक्टर से गिरफ्तार किया गया था. सेना के अस्पताल में उसने कहा था कि उसके साथी आतंकियों ने उसको धोखा दे दिया और फिर सेना ने उसको पकड़ लिया. 


'भाईजान...मुझे बचा लो'
घुसपैठ के दौरान जब उसके साथी सीमा पर लगी बाड काट रहे थे तभी सेना (Indian Army) और आतंकियों के बीच मुठभेड शुरू हो गई. इस दौरान तबारक (Tabarak Hussain) को गोली लग गई, गोली लगते ही घायल आतंकी ने अपने साथियों को चिल्लाते हुए मदद के लिए बुलाया और कहा, 'भाईजान मुझको गोली लग गई है, मुझको बचा लीजिए'. तबारक को गोली लगते ही उसके साथ आये उसके साथी आतंकी वहां से भाग गये.


US: हाइजैक किए गए प्लेन की हुई सुरक्षित लैंडिंग, पायलट को किया गया गिरफ्तार


Exclusive: 'राहुल गांधी को मिले 2024 के लिए कमान', abp न्यूज से बातचीत में भूपेश बघेल ने दिए तीखे सवालों के जवाब