Terrorist Attack In Srinagar: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के बाहरी इलाके में पुलिस दल पर आतंकवादी हमले में एक पुलिस अधिकारी शहीद हो गया और दो जवान जख्मी हो गए. अधिकारियों ने बताया कि यह घटना शाम सवा सात बजे हुई जब लाल बाजार इलाके में आतंकवादियों ने एक नाके पर गोलीबारी की. उन्होंने बताया कि पुलिस के सहायक उप निरीक्षक मुश्ताक अहमद (56 साल) शहीद हो गया, जबकि दो आरक्षक फैयाज अहमद और अबू बकर हमले में घायल हो गए. घायल कर्मियों का इलाज जारी है. बता दें कि मुश्ताक अहमद का बेटा आकीब मुश्ताक अप्रैल 2020 में कुलगाम में हुए मुठभेड़ में मारा गया था. 


कश्मीर जोन पुलिस ने शहीद अधिकारी को श्रद्धांजलि दी है. राजनीतिक दलों ने भी इस घटना की निंदा की है. 






नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘‘जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों पर हुये आतंकी हमले की खबर से बेहद दुखी हूं . इस हमले में मुश्ताक अहमद की जान चली गयी और दो अन्य जवान घायल हो गये . सहायक पुलिस उप निरीक्षक मुश्ताक अहमद के परिजनों के प्रति मेरी संवेदाना . घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.’’


पीडीपी अध्यक्ष एवं प्रदेश की मुख्यमंत्री रह चुकी महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, ‘‘लाल बाजार में पुलिसकर्मियों पर हुए हमले के बारे में जान कर गहरा दुख हुआ. दुख की इस घड़ी में सहायक पुलिस उप निरीक्षक मुश्ताक अहमद के परिवार के प्रति मेरी संवेदना, और गंभीर रूप से घायल दो पुलिसकर्मियों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं .’’ दूसरी ओर पीपुल्स कांफ्रेंस के सज्जाद लोन और अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने भी आतंकी हमले को बर्बर करार देते हुये इसकी निंदा की है .


SpiceJet: उड़ान भरने से ठीक पहले स्पाइसजेट फ्लाइट की व्हील में आई खराबी, देरी से भरी उड़ान


अशोक की लाट का भारत का प्रतीक चिह्न बनने का सफर,जानिए सबकुछ यहां