जम्मू: जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर संदिग्ध आतंकवादियों के सुरक्षाबलों पर गोलीबारी के बाद क्षेत्र में बुधवार को हाई अलर्ट जारी कर दिया गया. पुलिस अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि रणनीतिक और महत्त्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के भीतर और आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद जम्मू क्षेत्र और जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे इलाकों के लिए यह हाई अलर्ट जारी किया गया. उन्होंने बताया कि माता वैष्णो देवी गुफा के आधार शिविर कटरा और नगर तक जाने वाले सभी मार्गों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.


अधिकारियों ने कहा कि राजमार्ग पर पड़ने वाली सभी जांच चौकियों को अलर्ट पर रखा गया है और वाहनों की जांच की जा रही है. जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विवेक गुप्ता ने बताया कि राजमार्ग पर एक जांच चौकी से तेजी से गुजर रहे ट्रक को सुरक्षाबलों द्वारा रोके जाने पर संदिग्ध आतंकवादियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी.


गुप्ता ने बताया कि वहां से भागने से पहले उन्होंने अपने वाहन से सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चलाईं. ट्रक के चालक और परिचालक को हिरासत में ले लिया गया. उन्होंने बताया कि तलाश के दौरान ट्रक से एक एके असॉल्ट राइफल और तीन मैगजीन जब्त की गई.


जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्विटर पर कहा, ''ट्रक से फरार होने वाले दो-तीन संदिग्ध आतंकवादियों का पीछा किया जा रहा है. पुलिस, सेना और सीआरपीएफ को सक्रिय कर दिया गया है. राष्ट्रीय राजमार्ग पर कटरा क्रॉसिंग के पास सुकेतार से आगे घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू कर दिया गया है.''