Elon Musk Congratulates Modi: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के बाद विदेशों से नरेंद्र मोदी को बधाई देने का सिलसिला लागतार जारी है. टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने एक्स पर पोस्ट कर मौजूदा लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन के लिए नरेंद्र मोदी का बधाई दी. उन्होंने लिखा, "विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनाव में आपकी जीत पर बधाई नरेंद्र मोदी. मैं आशा करता हूं कि मेरी कंपनियां भारत में जबरदस्त काम करेगी."


इस साल अप्रैल में मोदी से मिलने वाले थे एलन मस्क


न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क इस साल अप्रैल महीने में भारत आने वाले थे, लेकिन आखिरी समय में उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया था. उसे समय एलन मस्क ने कहा था, "टेस्ला के कई कामों की वजह से भारत का दौरान कैंसिल करना पड़ा, लेकिन मैं इस साल के अंत तक भारत आऊंगा." वे अपनी यात्रा के दौरान नरेंद्र मोदी से भी मिलने वाले थे. 


भारत ने हाल ही में अपनी नई ईवी नीति शुरू की है. एलन मस्क ने एक्स स्पेश सेशन में कहा था, "भारत अब जनसंख्या की दृष्टि से दुनिया का सबसे अधिक आबादी वाला देश है. भारत में भी इलेक्ट्रिक कारें होनी चाहिए, जैसे हर दूसरे देशों के पास है."






नरेंद्र मोदी कब लेंगे शपथ?


देश में एक बार फिर नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एनडीए की सरकार बनने जा रही है. शुक्रवार (7 जून) को एनडीए की बैठक में नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना गया. इसके बाद मोदी शाम को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिले और उन्हें सांसदों के समर्थन का पत्र सौंपा. अब राष्ट्रपति 9 जून 2024 की शाम 7:15 बजे राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी और उनके केंद्रीय मंत्रिपरिषद को गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी.


ये भी पढ़ें : NDA Government Formation: नई सरकार में सहयोगियों की कितनी चलेगी? वन टू वन मीटिंग के बाद किसकी लॉटरी लगेगी