नई दिल्ली: एक देश एक टैक्स वाला कानून जीएसटी 30 जून की आधी रात से देश भर में लागू हो चुका है. देश में कई व्यापारी संगठन अभी भी इसका विरोध कर रहे हैं. गुजरात के सूरत में कपड़ा व्यापारी भी जीएसटी का विरोध कर रहे हैं. सूरत में आज जीएसटी के खिलाफ व्यापारियों के बंद के दौरान जबर्दस्त हंगामा हुआ.


जीएसटी का विरोध कर रहे इन कपड़ा व्यापारियों में आज फूट पड़ गई. एक गुट कारोबार बंद कर GST का विरोध कर रहा है वहीं दूसरा गुट अब दुकानें खोलना चाहत हैं. आज दोनों गुट भिड़ गए, हालात को काबू मे करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.


दरअसल सूरत के कपड़ा कारोबारी पारंपारिक रुप से बीजेपी के समर्थक हैं. जीएसटी के विरोध में शुरुआत के दिनों में सभी कारोबारी एकजुट थे लेकिन जीएसटी लागू होने के बाद विरोध कर रहे कारोबारीओ में फूट पड गई है.


कल नवसारी के सांसद ओर सूरत बीजीपी के स्थानीय नेतआओं ने कारोबारियों के साथ बैठक की थी. इस बैठक में करीब एक हजार कारोबारी जीएसटी के विरोध का आंदोलन खत्म करने के लिए राजी हो गए थे. लेकिन दूसरा गुट अभी भी आंदोलन पर अड़ा है.


बीजेपी के स्थानीय नेता आदोलन को तोडना चाहते है लेकिन कांग्रेस के नेता आंदोलन को हवा दे रहे हैं. आपको बता दें कि देश में सीथेंटीक्स कपडे के उत्पादन का 60 % काम सूरत में ही होता है.