ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे में ‘जय श्रीराम’ नहीं बोलने पर मुस्लिम टैक्सी ड्राइवर की पिटाई का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस उपायुक्त एस एस बुरसे ने कहा कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) और 392 (लूटपाट) के तहत मामला दर्ज किया है.


नशे की हालत में थे आरोपी


एक ऑनलाइन कंपनी की कैब चलाने वाले शिकायतकर्ता फैजल के मुताबिक, वह शनिवार की रात कुछ यात्रियों को लेकर जिले के दीवा कस्बे में गया. फैजल ने पुलिस को बताया कि लौटते वक्त उसका चार-पांच लोगों से झगड़ा हो गया जो नशे की हालत में थे. इसके बाद इन लोगों ने कैब चालक की कथित रूप से पिटाई कर दी.


जब आरोपियों को पता चला कि वह मुस्लिम है तो उन्होंने उससे ‘जय श्री राम’ बोलने को कहा. अधिकारी ने कहा कि तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य लोगों को खोजा जा रहा है.


झारखंड और पश्चिम बंगाल में हो चुकी है ऐसी वारदात


बता दें कि ठाणे जैसा ही मामला झारखंड और पश्चिम बंगाल में देखने को मिला था. झारखंड में ‘जय श्रीराम’ नहीं बोलने पर एक युवक की पिटाई की गई थी. बाद में उसकी मौत हो गई. वहीं बंगाल में भी ‘जय श्रीराम’ नहीं बोलने पर एक युवक को ट्रेन से धक्का दे दिया गया था.


यह भी पढ़ें-

G-20: मोदी से मुलाकात में ट्रंप ने उठाया उत्पादों पर ज्यादा टैरिफ का मुद्दा, पीएम ने भी चार मुद्दों पर की खुलकर बात


G-20: ब्रिक्स देशों के राष्ट्राध्यक्षों से बोले मोदी- आतंकवाद के सभी रास्ते बंद हो, इसके खिलाफ हो इंटरनेशनल सम्मेलन

Article 15 Review: अंदर तक झकझोर‌ कर रख देगी जातिवाद के जहर पर बनी फिल्म


World Cup 2019: भारत ने वेस्टइंडीज को 125 रनों से हराया, सेमीफाइनल खेलना लगभग तय